ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकन्वेंशन सेंटर के निर्माण को फुजिता पहुंची बनारस

कन्वेंशन सेंटर के निर्माण को फुजिता पहुंची बनारस

नगर निगम मुख्यालय के समीप प्रस्तावित कन्वेंशन सेंटर 'रुद्राक्ष' के निर्माण के लिए जापान के इंजीनियरों की टीम बुधवार को नगर आयुक्त से मुलाकात की। नगर निगम पहुंचे कार्यदायी संस्था फुजिता और...

कन्वेंशन सेंटर के निर्माण को फुजिता पहुंची बनारस
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताThu, 28 Jun 2018 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निगम मुख्यालय के समीप प्रस्तावित कन्वेंशन सेंटर 'रुद्राक्ष' के निर्माण के लिए जापान के इंजीनियरों की टीम बुधवार को नगर आयुक्त से मुलाकात की। नगर निगम पहुंचे कार्यदायी संस्था फुजिता और जायका के अधिकारियों ने साइट का निरीक्षण किया। नगर आयुक्त से रा- मटेरियल मैचिंग प्लांट के लिए जगह की संभावना तलाशी। कन्वेंशन सेंटर का निर्माण 15 जुलाई से शुरू होगा।

नगर निगम के मुख्य भवन के पास जापान सरकार की ओर से 140 करोड़ की लागत से कन्वेंशन सेंटर का निर्माण होना है। जापानी एजेंसी जायका ने इस प्रोजेक्ट के लिए फुजिता को कार्यदायी संस्था के रूप में चयन किया है। पिछले दिनों टोक्यो में अनुबंध के बाद बुधवार को जायका की प्रतिनिधि सासा और फुजिता कम्पनी के तीन सदस्यीय टीम ने नगर आयुक्त की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में कम्पनी ने अवगत कराया कि कन्वेंशन सेंटर के निर्माण के समय निकलने वाले मिट्टी का निस्तारण व रा-मटेरियल तैयार करने के लिए भूमि की आवश्यकता होगी।

नगर आयुक्त के निर्देश पर टीम ने अधिशासी अभियंता अरविंद श्रीवास्तव के साथ भ्रमण कर जगह की संभावना देखी। सामने घाट पर मलबा को डम्प कराने पर निर्णय लिया गया। वहीं, रा- मटेरियल मैचिंग प्लांट के लिए दो प्राइवेट जमीन देखी गयी है। जमीन मालिक से अनुमति लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

15 जुलाई से शुरू होगा निर्माण
सीपीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता आरपी सिंह ने बताया कि कार्यदायी संस्था और कॉन्ट्रैक्टर अपना कार्यालय खोलने की तैयारी में भी जुटे हैं। 15 जुलाई तक काम शुरू करा दिया जाएगा। नगर निगम अगले हफ्ते तक जमीन की लेवलिंग कर कार्यदायी संस्था को हैंडओवर कर देगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें