DA Image
3 दिसंबर, 2020|6:40|IST

अगली स्टोरी

बनारस में कोरोना से चौथी मौत, आयुर्वेद के 82 वर्षीय डॉक्टर ने बीएचयू में दम तोड़ा

वाराणसी में सोमवार को कोरोना से चौथी मौत हो गई। शिवाला निवासी बीएचयू के पूर्व चिकित्सक एसके दीक्षित का निधन हो गया। आनंदमई अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रहे 82 वर्षीय डाक्टर दीक्षित को शुक्रवार को बीएचयू में भर्ती कराया गया था। इससे पहले बनारस में गंगापुर के व्यवसायी, लल्लापुरा की होटल कारोबारी महिला और नरिया के पूर्व एडीएम की कोरोना से मौत हो चुकी है। हालांकि मरने वाले सभी मरीजों को कोरोना के साथ अन्य भी कई बीमारियां थीं। 

आनंदमई अस्पताल के डाक्टर शिवाला के पोस्ट आफिस के सामने वाली गली में रहते थे। बीएचयू में आयर्वेद डिपार्टमेंट में एचओडी रह चुके थे। अभी भदैनी स्थित आनंदमई अस्पताल में काम करते थे। तीन साल पहले उनकी शुभम अस्पताल में बाईपास सर्जरी हुई थी। 11 मई की रात में अचनाक हार्ट में दर्द के बाद उजाला अस्पताल लाया गया। अस्पताल में 12 मई को सैंपल लिया गया था। इसके बाद शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही आनंदमई अस्पताल और उनके मुहल्ले में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। डाक्टर को बीएचयू में शिफ्ट कर दिया गया। 

वाराणसी में रविवार की रात तक मिली रिपोर्ट के अनुसार कोरोना संक्रमितों की संख्या 96 हो गई थी। इनमें 65 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। मरने वालों की संख्या अब चार हो गई है। अभी 27 एक्टिव केस हैं। पुूर्वांचल की बात करें तो आजमगढ़ और जौनपुर में भी एक-एक व्यक्ति की कोरोना से मौत हो चुकी है। इस तरह तीन जिलों में छह लोगों की जान कोरोना से जा चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Fourth death from Corona in Varanasi former BHHU doctor admitted three days ago