ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीएयर एम्बुलेंस समेत चार विमान डायवर्ट

एयर एम्बुलेंस समेत चार विमान डायवर्ट

दृश्यता कम होने के कारण सोमवार को एयरपोर्ट पर आने वाले एयर एंबुलेंस समेत चार विमान डायवर्ट किए गए। मौसम साफ होने के बाद लगभग तीन घंटे बाद सभी...

एयर एम्बुलेंस समेत चार विमान डायवर्ट
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 06 Dec 2022 01:31 AM
ऐप पर पढ़ें

बाबतपुर (वाराणसी)। हिन्दुस्तान संवाद।

दृश्यता कम होने के कारण सोमवार को एयरपोर्ट पर आने वाले एयर एंबुलेंस समेत चार विमान डायवर्ट किए गए। मौसम साफ होने के बाद लगभग तीन घंटे बाद सभी विमानों की लैडिंग कराई गई।

वाराणसी निवासी गायत्री शाह की तबीयत खराब होने पर उनके पति बंगाली शाह और बेटे ने दिल्ली से एयर एंबुलेंस बुक कराई थी। चार क्रू मेंबरों को लेकर दिल्ली से दिन में 11 बजे उड़ान भरने के बाद एयर एंबुलेंस दोपहर में एक बजे वाराणसी हवाई क्षेत्र में पहुंची, लेकिन दृश्यता कम होने से उसे लैडिंग की परमिशन नहीं मिली और उसे प्रयागराज डायवर्ट कर दिया गया। करीब तीन घंटे इंतजार के बाद शाम चार बजे एयर एम्बुलेंस आई। फिर मरीज को लेकर दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

इसी तरह एयर इंडिया का विमान संख्या एआई 406 दिल्ली एयरपोर्ट से सुबह 10 बजे उड़ान भरकर वाराणसी एयरपोर्ट पर सुबह 11:15 बजे पहुंचने वाला था लेकिन दृश्यता कम होने से 40 मिनट तक हवा में ही चक्कर काटता रहा। इस विमान को डायवर्ट कर कोलकाता भेजा गया। वहीं, स्पाइसजेट का विमान एसजी 201 मुम्बई से सुबह 8:15 बजे उड़ान भरकर बाबतपुर एयरपोर्ट पर सुबह 10:15 बजे उतरने वाला था लेकिन उसे भी कोलकाता डायवर्ट किया गया। उधर, एयर इंडिया के विमान एआई 695 को मुम्बई से सुबह 10:30 बजे उड़ान भर कर दोपहर 12:30 बजे बाबतपुर पहुंचना था लेकिन यह भी करीब 50 मिनट चक्कर काटने के बाद डायवर्ट कर लखनऊ भेजा गया। ये तीनों विमान भी दो से तीन घंटे बाद बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे।

इनसेट

‘आईएलएस काम करे तो दूर हो समस्या

दृश्यता कम होने पर विमानों को संकेत देने के लिए हवाई अड्डे पर हाल में नया इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (आईएलएस) लगाया गया है लेकिन अभी इसे डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) से अनुमति नहीं मिली है। ऐसे में ऐसे में खराब मौसम की वजह से दृश्यता कम हो जाने के कारण हवाई अड्डे सुबह के समय उड़ान भरने और उतरने वाले विमान प्रभावित हो रहे हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें