ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीब्रिटिश नागरिक की गेस्ट हाउस में मौत

ब्रिटिश नागरिक की गेस्ट हाउस में मौत

मणिकर्णिका घाट स्थित एक गेस्ट हाउस में रविवार रात एक ब्रिटिश नागरिक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। सोमवार की सुबह गेस्ट हाउस के सफाई कर्मचारी ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी गई। चौक थाने से...

ब्रिटिश नागरिक की गेस्ट हाउस में मौत
वाराणसी। हिन्दुस्तान संवादMon, 24 Sep 2018 08:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मणिकर्णिका घाट स्थित एक गेस्ट हाउस में रविवार रात एक ब्रिटिश नागरिक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। सोमवार की सुबह गेस्ट हाउस के सफाई कर्मचारी ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी गई। चौक थाने से ब्रिटिश एम्बेसी को सूचना देने के बाद शव मंडलीय अस्पताल की मर्चरी में रखवा दिया है। मामले में गेस्ट हाउस संचालक ने तहरीर दी है। 

ब्रिटेन के साउथ हैंपटन शहर का निवासी 52 वर्षीय केविन जॉन अपनी 45 वर्षीय महिला मित्र कैथरीन के साथ गोवा, अजमेर और दिल्ली घूमने के बाद बनारस आया था। दोनों मणिकर्णिका घाट स्थित एक गेस्ट हाउस में ठहरे थे। कैथरीन के अनुसार केविन को लीवर संबंधी बीमारी थी। रात में उसने दवा भी खाई थी। 

मामले में सीओ दशाश्वमेध अभिनव यादव का कहना है कि केविन की मौत के बारे में एलआईयू के माध्यम से ब्रिटिश एम्बेसी में सूचना दे दी गई है। वहां से संबंधित व्यक्ति के आने पर पोस्टमार्टम कराया जाएगा। केविन के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं। 

कमरे में थी शराब की बोतल
केविन की मौत जिस कमरे में हुई उसमें शराब की बोतलें पड़ी थीं। आशंका है कि अधिक शराब पीने से उसकी मौत हुई। सूत्रों ने बताया कि केविन और उसकी मित्र कमरा नम्बर 109 में रुके थे, लेकिन रात में वह कमरा नम्बर 110 के बाथरूम में गया था। सुबह जब कर्मचारी सफाई करने गया तो बाथरूम में शव देखकर संचालक को सूचना दी। कमरे में खून भी गिरा था। पुलिस गेस्ट हाउस का सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है। साथ ही होटल कर्मचारियों और महिला मित्र से भी पूछताछ की जा रही है। 

रजिस्टर और तहरीर की जानकारी में अन्तर
सूत्रों के अनुसार होटल संचालक ने रजिस्टर में केविन और उसकी महिला मित्र के गेस्ट हाउस में आने की तारीख 18 सितम्बर लिखी है, जबकि तहरीर में चेक इन 21 सितम्बर बताया गया है। ऐसे में मामला संदिग्ध लग रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें