DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वाराणसी  ›  पांच स्थान-पांच रिपोर्टर : रजिस्ट्रेशन के लिए दस दिन, वायल खुलने को दस लोगों का इंतजार
वाराणसी

पांच स्थान-पांच रिपोर्टर : रजिस्ट्रेशन के लिए दस दिन, वायल खुलने को दस लोगों का इंतजार

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 09:50 PM
पांच स्थान-पांच रिपोर्टर : रजिस्ट्रेशन के लिए दस दिन, वायल खुलने को दस लोगों का इंतजार

कोरोना टीकाकरण

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

कोरोना रोधी टीका लगवाने के लिए लोगों को दोहहरा इंतजार व भारी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन दस दिनों में हो रहा है। किसी तरह स्लॉट मिल जाता है तो वैक्सीन केन्द्र पर लाइन लगानी पड़ रही है। किसी केन्द्र पर वैक्सीन की एक वायल खत्म होने के बाद दूसरी खोलने के लिए 10 लोगों के जुट जाने का इंतजार करना पड़ता है। बुधवार को ‘हिन्दुस्तान की पड़ताल में एक केन्द्र पर पहुंचे चार लोगों को इसलिए लौटना पड़ा क्योंकि वहां 10 लोग नहीं जुट पाए थे। सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति लापरवाही तो है ही, बैठने का इंतजाम न होना भी खटकता है।

सीएचसी दुर्गाकुंड : 10 के इंतजार में लौटे

वाराणसी। यहां पर रोज 300 लोगों को टीका लगता है। बुधवार को उस संख्या के मुताबिक वैक्सीन दी गई थी। दोपहर बाद तीन बजे के बाद दूसरी डोज लगवाने पहुंचे कुछ लोगों को लौटा दिया गया। क्योंकि लक्ष्य पूरा हो चुका था। यहीं, चार लाभार्थियों को यह कहकर लौटा दिया कि जब तक 10 लोग नहीं हो जाएंगे, वायल नहीं खुलेगी। लंबे इंतजार के बाद वे चारों लौट गए।

महिला अस्पताल : सोशल डिस्टेसिंग खत्म हुई

वाराणसी। कबीरचौरा स्थित जिला महिला अस्पताल में हर रोज करीब 600 लोगों को टीका लगता है। बुधवार को यहां सोशल डिस्टेंसिंग गायब दिखी। इस केन्द्र पर स्लॉट बुक करा कर आने वाले लोगों को वेरीफिकेशन में अधिक समय लग रहा था। फिर वैक्सीन लगवाने के लिए कतार में इंतजार। बुजुर्ग महिलाओं के लिए अगल बूथ नहीं है। बाहर बैठे सुरक्षाकर्मी किसी रोकते नहीं हैं। इससे अंदर ज्यादा भीड़ हो जाती है।

ईएसआईसी हॉस्पिटल : एक काउंटर पर 300 का प्रेशर

वाराणसी। पांडेयपुर स्थित ईएसआईसी हॉस्पिटल में 45 प्लस सौ और 18 प्लस दो सौ लोगों को टीका लग रहा है। पहले दोनों ग्रुप को मिलाकर 550 लोगों को वैक्सीन लगती थी। टीके की कमी से संख्या घटा दी गई है। एक ही काउंटर है। उसी पर तीन सौ लोगों का रजिस्ट्रेशन व वेरीफिकेशन हो रहा है। जाहिर है, इसमें समय लगेगा। इससे लोगों की परेशानी समझी जा सकती है।

एसवीएम, भेलूपुर : पोर्टल पर नाम नहीं, लौट गए

वाराणसी। भेलूपुर स्थित स्वामी विवेकानंद सीएचसी में हर रोज 250 लोगों को टीका लगता है। बुधवार को टीका लगवाने आए लोगों के नाम पोर्टल पर नहीं दिख रहे थे। इस कारण तीन लोगों को बिना टीका लगवाए लौटना पड़ा। यहां पर एक ही कक्ष में अभिभावकों का भी टीकाकरण हो रहा है। इस कारण काफी परेशानी हो रही है।

आयुर्वेद कॉलेज : सब कुछ एक ही काउंटर पर

वाराणसी।

चौकाघाट स्थित आयुर्वेद कॉलेज में लाभार्थियों के बैठने की व्यवस्था तो है। टीकाकरण के लिए दो कक्ष भी निर्धारित हैं लेकिन एक ही काउंटर पर रजिस्ट्रेशन व वेरीफिकेशन होता है। इससे 250 लोगों को अपनी बारी का लंबा इंतजार करना पड़ता है। बुधवार को भी यही नजारा दिखा। लोग बैठे अपना नंबर आने का इंतजार कर रहे थे।

संबंधित खबरें