ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीयूपी: पेट में सुई छोड़ने वाले बीएचयू के डॉक्टरों पर एफआईआर

यूपी: पेट में सुई छोड़ने वाले बीएचयू के डॉक्टरों पर एफआईआर

बीएचयू के सर सुन्दरलाल चिकित्सालय में चकिया, चन्दौली निवासी रीना के ऑपरेशन के दौरान पेट में सुई और रुई छोड़ने के मामले में रविवार को लंका थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई। स्त्री रोग विशेषज्ञ समेत तीन...

यूपी: पेट में सुई छोड़ने वाले बीएचयू के डॉक्टरों पर एफआईआर
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताMon, 12 Feb 2018 06:26 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएचयू के सर सुन्दरलाल चिकित्सालय में चकिया, चन्दौली निवासी रीना के ऑपरेशन के दौरान पेट में सुई और रुई छोड़ने के मामले में रविवार को लंका थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई। स्त्री रोग विशेषज्ञ समेत तीन डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पीड़ित परिवार इस संबंध में जिलाधिकारी से मिला था। डीएम ने केस दर्ज करने का निर्देश दिया था।

लंका थाना प्रभारी संजीव मिश्रा ने बताया कि बीएचयू के स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. निशा रानी अग्रवाल, डॉ. पुनीत और डॉ. एसके खन्ना के खिलाफ मानव जीवन को संकट में डालने की धारा के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच डॉक्टरों के एक पैनल से कराई जायेगी। रिपोर्ट में दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। 

वहीं सर सुन्दरलाल चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सक डॉ. ओपी उपाध्याय का कहना है कि अभी कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। शिकायत की जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 

उल्लेखनीय है कि चकिया, चन्दौली के रहने वाले विकास द्विवेदी की पत्नी रीना द्विवेदी की बीएचयू के स्त्री रोग एवं प्रसूति विभाग की प्रो. निशा रानी अग्रवाल की देख रेख में ऑपरेशन से पहली डिलीवरी हुईथी। इसके बाद पेट दर्द की शिकायत होने लगी। जांच में पेट में रुई छूटने की बात सामने आई तो उसे ऑपरेशन करके निकाला गया। दूसरी डिलेवरी 2015 में ऑपरेशन से ही हुई थी। नसबंदी का ऑपरेशन भी 10 फरवरी 2017 को प्रो. निशा रानी अग्रवाल की ही देख रेख में हुआ। इसके बाद से पेट में दर्द रहने लगा था। एक्सरे कराने पर पेट में पांच सुई होने की बात पता चली। इनमें दो सुइयां ऑपरेशन से निकाली जा चुकी हैं जबकि तीन अब भी महिला के पेट में हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें