Fights of model fighter jets - मॉडल लड़ाकू विमानों के करतबों ने किया दंग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मॉडल लड़ाकू विमानों के करतबों ने किया दंग

मॉडल लड़ाकू विमानों के करतबों ने किया दंग

आईआईटी बीएचयू में जुटे देशभर के भावी इंजीनियरों ने लड़ाकू विमानों के मॉडलों के जरिये भविष्य की ताकत का अहसास कराया। इन मॉडलों के हैरतअंगेज करतबों ने लोगों को दंग कर दिया। तकनीकी महोत्सव टेक्नेक्स-19 के समापन पर रविवार को आईआईटी जिमखाना में आयोजित एयर शो देखने के लिए काफी संख्या में लोग जुटे।

प्रो. वीरभद्र मिश्र की स्मृति में आयोजित इस कार्यक्रम में 25 से अधिक ज्यादा विमानों के मॉडल पेश हुए। इनमें पेट्रोल व विद्युत दोनों का उपयोग किया गया था। ब्लैक - हॉक', ' ऑक्टाकॉप्टर ', 'क्वाड कॉप्टर', 'सेवियर प्लेन',' जेस्टर कंट्रोल ' ' 62 पेट्रोल इंजन प्लेन' आकर्षण के केंद्र रहे। ये सारे मॉडल इंडियन एयरफोर्स की भविष्य की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाए गए। इसके अलावा हाथ से नियंत्रित होने वाला ड्रोन, ट्राईकॉप्टर, रेसिंग क्वाड ड्रोन, रेसिंग प्लेन भी दिखे, जो पलक झपकते ही आसमान की ऊंचाइयों पर पहुंचे और एक झटके में नीचे की ओर आये। ये पूरी तरह वायरलेस तकनीक पर आधारित थे। क्वाडकॉप्टर ड्रोन की मदद से दर्शकों पर फूल बरसाए गए। ड्रोन की मदद से रंग उछालकर आकाश में तिरंगा भी बनाया, जिसपर खूब तालियां बजीं।

रोमांचक खेलों ने खूब किया मनोरंजन

टेक्नेक्स में कई खेलों और प्रतियोगिताओं ने छात्र-छात्राओं के साथ अतिथियों का खूब मनोरंजन किया। ‘पल्स क्रॉस द प्ले प्रतिभागियों को वीआर कंसोल दिया जाता है और कुछ दूर चलना होता है, एक ऑब्जेक्ट चुनना और लौटना होता है। विजेताओं को रोमांचक पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

जादूगर के हैरतअंगेज करतब देख हुए दंग

द मैजिक शो में प्रसिद्ध जादूगर राम राठी ने हवा में कई चीजों को गायब कर दिया। वह अचानक 10 रुपये का नोट दर्शकों के सामने प्रकट कर दिया। यह जादू और संगीत का एक संतुलित मिश्रण था। रैपर बॉबी और शिवांशु सिन्हा ने हिप-हॉप फ्रीक से श्रोताओं का ध्यान आकर्षित किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fights of model fighter jets