ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीनेटविर्कंग कंपनी के गोदाम में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

नेटविर्कंग कंपनी के गोदाम में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान

चांदपुर इंडस्ट्रियल क्षेत्र में स्थित नेटवर्क मार्केटिंग जुड़ी कंपनी आरसीएम के गोदाम में गुरुवार भोर में आग लगने से खाद्य तेल के भरे और खाली...

नेटविर्कंग कंपनी के गोदाम में भीषण आग, करोड़ों का नुकसान
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 30 Apr 2021 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। निज संवाददाता

चांदपुर इंडस्ट्रियल क्षेत्र में स्थित नेटवर्क मार्केटिंग जुड़ी कंपनी आरसीएम के गोदाम में गुरुवार भोर में आग लगने से खाद्य तेल के भरे और खाली डिब्बों, कपड़ों, पैकिंग मशीन, प्लास्टिक कैन सहित अन्य सामान जल गए। आग से करीब एक करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है। आग इतनी भीषण थी कि धुंए से आसपास के लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों को आग बुझाने में कई घंटे लगे। इस दौरान मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनिमेष सिंह भी घायल हो गए। शार्ट सर्किट को आग लगने की वजह बताई जा रही है।

चांदपुर औद्योगिक आस्थान में पटना, बिहार के सुजीत कुमार सिंह के लगभग 13 हजार वर्गफीट क्षेत्रफल में आरसीएम कंपनी का गोदाम है। उनके कर्मचारी लोहता निवासी राजेश जायसवाल ने बताया कि गोदाम इंचार्ज राम इकबाल सिंह उर्फ दारा कोरोना ग्रसित होने के कारण होम आइसोलेटेड हैं। इसलिए गोदाम में ताला बंद था। गुरुवार भोर में पड़ोसी सूरज विश्वकर्मा ने आग लगी देख कर राजेश को सूचना दी। गोदाम मालिक को भी सूचना दे दी गई है।

राजेश के अनुसार गोदाम में अंडरवियर से लेकर पैंट व शर्ट के कपड़े, खाद्य सामग्री, सरसों तेल, सिलिंग पंखा, माइक्रोवेव ओवन तथा अन्य सामान भी रखे हुए थे। आग में सब जल कर खाक हो गए। इसी डिपो से गाजीपुर, बलिया, सोनभद्र सहित अनेक जिलों में आरसीएम के रिटेल कॉउंटरों पर सामान की आपूर्ति की जाती थी। आग लगने से पूरे क्षेत्र में धुआं फैल गया था। फायर कर्मियों ने आग बुझाने के लिए जेसीबी से गोदाम की दक्षिणी बाउंड्री को भी तोड़ा। इस दौरान चीफ फायर ऑफिसर अनिमेष सिंह भी फर्श पर तेल गिरा होने के कारण फिसल कर गिर गए और चोटिल हो गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें