ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीएनएचएआई वाहनों में मुफ्त में लगवा रहा फास्टैग

एनएचएआई वाहनों में मुफ्त में लगवा रहा फास्टैग

एनएचएआई यानी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बिना फास्टैग वाले वाहनों में नि:शुल्क फास्टैग लगवा रहा है। डाफी टोल प्लाजा पर यह सुविधा रविवार से शुरू हो...

एनएचएआई वाहनों में मुफ्त में लगवा रहा फास्टैग
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 22 Feb 2021 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

एनएचएआई यानी राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण बिना फास्टैग वाले वाहनों में नि:शुल्क फास्टैग लगवा रहा है। डाफी टोल प्लाजा पर यह सुविधा रविवार से शुरू हो गई। पहले दिन लगभग सौ वाहनों पर फास्टैग लगाए गए। यह सुविधा 28 फरवरी तक लागू रहेगी। एनएचआई के प्रोजेक्ट मैनेजर नागेश सिंह ने बताया कि डाफी टोल प्लाजा से पास होने वाले बीस प्रतिशत वाहनों में फास्टैग नहीं लगे हैं। उम्मीद है कि एक सप्ताह में उनमें भी फास्टैग लग जाएगा।

बैंकों से छूट नहीं

एनएचएआई की तरह बैंको की तरफ से फास्टैग पर कोई छूट नहीं दी गई है। बैंक फास्टैग की सिक्योरिटी मनी के रूप में दो सौ रुपये लेते हैं। इतनी ही राशि का रीचार्ज वैल्य होता है।

सर्वर खराब, हाईवे पर लगा जाम

वाराणसी। डाफी स्थित टोल प्लाजा का रविवार को सर्वर खराब होने से फास्टैग स्कैन नहीं हो सके। इसके चलते टोल के दोनों तरफ तीन किमी लंबा जाम लग गया। इस दौरान टोलकर्मी कैश वसूल कर वाहनों को छोड़ते रहे। फास्टैग लगी गाड़ियों को हाईवे पर एक तरफ खड़ा कराने से कार और बाइक वालों को परेशानी का सामना करना पड़ा। डाफी टोल प्लाजा के मैनेजर जयराज सिंह ने बताया कि सुबह सर्वर में खराबी आ गई थी। यह गतिरोध चार घंटे तक बना रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें