ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीशिक्षक भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी

शिक्षक भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी

प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रदेश स्तरीय परीक्षा रविवार को 14 केंद्रों पर हुई। यूपी इंटर कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। वह अपने चाचा के स्थान पर परीक्षा...

शिक्षक भर्ती परीक्षा में पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी
वाराणसी वरिष्ठ संवादादता Mon, 28 May 2018 12:07 PM
ऐप पर पढ़ें

प्राथमिक स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए प्रदेश स्तरीय परीक्षा रविवार को 14 केंद्रों पर हुई। यूपी इंटर कॉलेज स्थित परीक्षा केंद्र एक फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। वह अपने चाचा के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। अधिकतर परीक्षार्थियों के मुताबिक पेपर कठिन था। 

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. ओपी राय को कहीं से सूचना मिली कि यूपी इंटर कॉलेज में एक परीक्षार्थी दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहा है। जिला विद्यालय निरीक्षक वहां पहुंचे और उक्त परीक्षार्थी से पूछताछ करने लगे। वह इस बात पर अड़ा था कि वह वास्तविक परीक्षार्थी है। आधार कार्ड में  दर्ज उम्र में भी अंतर था। इस पर उसने सफाई दी कि आधार कार्ड में संशोधन के लिए उसने आवेदन किया है। 

अंत में कड़ाई से पूछताछ होने लगी तो उसने मान लिया कि वह अपने चाचा के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। पूछताछ के बाद फर्जी परीक्षार्थी को पुलिस को सौंप दिया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया है कि अन्य सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्वक हुई। उन्होंने बताया कि कुल 7806 परीक्षार्थी आवंटित थे। इसमें से 1110 ने परीक्षा नहीं दी। कुल 85.78 फीसदी परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी। तलाशी के बाद ही परीक्षार्थियों को ही परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश की इजाजत दी गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें