ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीप्रवासी सम्मेलन : प्रधानमंत्री के हाथों प्रमाण पत्र पाकर खिले चेहरे

प्रवासी सम्मेलन : प्रधानमंत्री के हाथों प्रमाण पत्र पाकर खिले चेहरे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर (टीएफसी) से प्रस्थान करने से पूर्व जयापुर के पांच बुनकरों को प्रमाणपत्र प्रदान किया। प्रमाणपत्र पाने वाले 5 बुनकरों में 4 महिलाएं...

प्रवासी सम्मेलन : प्रधानमंत्री के हाथों प्रमाण पत्र पाकर खिले चेहरे
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 22 Jan 2019 07:03 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर (टीएफसी) से प्रस्थान करने से पूर्व जयापुर के पांच बुनकरों को प्रमाणपत्र प्रदान किया। प्रमाणपत्र पाने वाले 5 बुनकरों में 4 महिलाएं हैं।

जयापुर की रुखसाना, आरती विश्वकर्मा अजोरा हीरामणि एवं राजेश कुमार को कारपेट लूम के प्रशिक्षण का प्रमाणपत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया है। प्रधानमंत्री के हाथों प्रमाण पत्र पाने वाली हीरामणि का कहना है कि मुझे तो कभी सपने में भी उम्मीद नहीं थी कि प्रधानमंत्री अपने हाथ से मुझे प्रमाणपत्र देंगे। कुछ ऐसी ही अनुभूति राजोरा आरती और रुखसाना की भी थी। रुखसाना को लगा कि प्रधानमंत्री प्रमाण पत्र देने के बाद कुछ बातचीत जरूर करेंगे, लेकिन ऐसा ना होने पर उन्हें थोड़ी निराशा हुई। राजेश कुमार का कहना है कि मुझे प्रधानमंत्री के हाथों प्रमाण पत्र मिला है, यही मेरे लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है मैं कोशिश करूंगा कि आज प्रमाण पत्र मिला है और अगली बार मुझे अवार्ड भी मिले। कालीन निर्यात संवर्धन परिषद के अधिशासी निदेशक संजय कुमार ने बताया कि जयापुर में 36 लूम वितरित किए गए हैं लूम सेट का निर्माण भी हो चुका है। प्रधानमंत्री द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किए जाने के बाद जल्द ही इन सभी 36 लूम पर कालीन का निर्माण आरंभ हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें