ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीप्रवासी सम्मेलन : बनारस की खेल हस्तियों के बारे में जान सकेंगे प्रवासी

प्रवासी सम्मेलन : बनारस की खेल हस्तियों के बारे में जान सकेंगे प्रवासी

प्रवासी मेहमानों के स्वागत को खेल महकमा भी पूरे जोर-शोर से जुटा है। विभाग देश-प्रदेश में काशी का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के बारे में जानकारी के लिए टेबल बुक तैयार कर रहा है। इसका प्रारूप तैयार...

प्रवासी सम्मेलन : बनारस की खेल हस्तियों के बारे में जान सकेंगे प्रवासी
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीWed, 02 Jan 2019 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रवासी मेहमानों के स्वागत को खेल महकमा भी पूरे जोर-शोर से जुटा है। विभाग देश-प्रदेश में काशी का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों के बारे में जानकारी के लिए टेबल बुक तैयार कर रहा है। इसका प्रारूप तैयार है। प्रशासन स्तर से मुहर लगने के बाद इसे तैयार करा लिया जायेगा।

मेहमानों के लिए लगाई जाने वाली प्रदर्शनी में एक स्टाल खेल विभाग का भी होगा। इसके लिए निदेशालय स्तर से बातचीत चल रही है। खेल विभाग के अफसरों ने बताया कि स्टाल आवंटन के बाद मेहमानों के आकर्षण को ध्यान में रखते हुए खेल से जुड़ी अन्य गतिविधियों पर विचार चल रहा है। अभी टेबल बुक का प्रारूप तैयार कराया जा रहा है। इसमें वाराणसी के प्रमुख खिलाड़ियों में हॉकी के मो. शाहिद, विवेक सिंह, राहुल सिंह, कुश्ती में चिक्कन पहलवान, तीरंदाजी में संजीव सिंह, एथलेटिक्स में ओलंपियन गुलजारा सिंह, राम सिंह, संजय राय, भारोत्तोलन में पूनम यादव समेत एशियन गेम्स व कामनवेल्थ गेम्स में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों का जिक्र होगा। आरएसओ चंद्रमौली पांडेय ने बताया कि टेबल बुक का प्रारूप तैयार किया जा रहा है। इसमें बनारस के पारंपरिक खेलों को भी रखने का प्रयास है।

बनारस के पारंपरिक खेलों से हो सकेंगे रूबरू

मेहमान बनारस के गांवों के पारंपरिक खेलों से भी रू-ब-रू हो सकेंगे। टेबल बुक में कुश्ती, मलखंभ, जोड़ी-गदा से लेकर अन्य कई खेलों का चित्रात्मक विवरण होगा।

नये कलेवर में दिखने लगा बड़ालालपुर स्टेडियम

वाराणसी। बड़ालालपुर स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर क्रीड़ा संकुल का कलेवर बदल गया है। पूरा मैदान समतल कर लिया गया है तो प्रवासी भारतीय सम्मेलन के आयोजन के मद्देनजर जर्मन हैंगर तकनीक के पंडाल तैयार किये जाने लगे हैं। क्रीड़ा संकुल की बाउंड्री पर बाहर की ओर खेलों से जुड़ी चित्रकारी इसे बेहद खूबसूरत बना रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें