ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीइंजीनियरिंग छात्र का एफडी तोड़ 15 लाख निकाले

इंजीनियरिंग छात्र का एफडी तोड़ 15 लाख निकाले

आईआईटी बीएचयू के छात्र बरेली निवासी अंश वर्धन का एफडी तोड़ साइबर जालसाजों ने 15 लाख रुपये निकाल लिये। बीते अप्रैल की घटना में साइबर थाने में अब...

इंजीनियरिंग छात्र का एफडी तोड़ 15 लाख निकाले
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSat, 15 Jun 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, वरिष्ठ संवाददाता।
आईआईटी बीएचयू के छात्र बरेली निवासी अंश वर्धन का एफडी तोड़ साइबर जालसाजों ने 15 लाख रुपये निकाल लिये। बीते अप्रैल की घटना में साइबर थाने में अब मुकदमा दर्ज किया गया है।

बी.टेक के छात्र अंश वर्धन के मुताबिक उसने यूबीआई भिखारीपुर से एजुकेशन लोन लिया है। बैंक से उसकी फीस के लिए राशि दिसंबर 2023 में जारी की गई लेकिन मार्च 2024 में उसे बताया गया कि फीस जमा नहीं हुई है। बैंक से यूटीआर नंबर गलत दिए जाने कारण फीस जमा न हो पाने की जानकारी दी गई।

इसे लेकर पहली अप्रैल 2024 को उसके पिता सुशील सक्सेना ने बैंक में फोन किया। उस दिन बैंक बंद होने के कारण बात नहीं हो सकी। बाद में एक अनजान नंबर से अंश को फोन आया। एक लिंक भेजा और कहा कि इस पर कॉलेज का डिटेल भर दें। लिंक खोलते ही मोबाइल हैक हो गया। छात्र ने बताया कि उसका मोबाइल नंबर एसबीआई के खाते से भी जुड़ा है। साइबर ठगों ने एसबीआई खाते उसका 15 लाख का एफडी तोड़कर अलग-अलग नाम से निकासी कर ली। अगले दिन दो अप्रैल को साइबर अपराध के पोर्टल पर छात्र ने शिकायत दर्ज कराई थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।