ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीफुंका ट्रांसफार्मर न बदलने पर ऊर्जा मंत्री ने मांगा जवाब

फुंका ट्रांसफार्मर न बदलने पर ऊर्जा मंत्री ने मांगा जवाब

गाजीपुर के एक गांव में सरकारी ट्यूबवेल के जले ट्रांसफॉर्मर के बदले जाने की कस्टमर केयर 1912 पर झूठी सूचना भेजने पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक से जवाब...

फुंका ट्रांसफार्मर न बदलने पर ऊर्जा मंत्री ने मांगा जवाब
वाराणसी। कार्यालय संवाददाता Sat, 15 Sep 2018 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

गाजीपुर के एक गांव में सरकारी ट्यूबवेल के जले ट्रांसफॉर्मर के बदले जाने की कस्टमर केयर 1912 पर झूठी सूचना भेजने पर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक से जवाब तलब किया है। इस बाबत हिन्दुस्तान में शुक्रवार को प्रकाशित खबर को ऊर्जा मंत्री ने संज्ञान में लिया है। 

शुक्रवार देर शाम शासन से पत्र मिलने के बाद निगम में हड़कम्प मच गया। एमडी के निर्देश पर आनन-फानन में एक्सईएन (वर्कशाप) ने भूलवश ट्रांसफॉर्मर न बदलने की रिपोर्ट शासन में भेज दी है। गाजीपुर के शंकरपुर में सरकारी ट्यूबवेल पर लगे 63 केवी का ट्रांसफॉर्मर छह सितम्बर को फुंक गया था। शंकरपुर के ही विकास तिवारी ने कस्टमर केयर नंबर 1912 पर शिकायत की। विकास को शिकायत नंबर पीयू 0609180821 मैसेज कर दिया गया था। इसके दो दिन बाद ही ट्रांसफॉर्मर बदलने का मैसेज विकास को भेज दिया गया जबकि उसे नहीं  बदला गया। विकास ने सम्बंधित जेई को सम्पर्क करने का कई बार प्रयास किया लेकिन फोन नहीं उठा।

शुक्रवार के अंक में हिंदुस्तान में खबर प्रकाशित होने के बाद भी विभाग सोया रहा। एमडी के लखनऊ में होने की वजह से अधिकारियों ने खबर को गंभीरता से नहीं लिया। देर शाम ऊर्जा मंत्री का पत्र मिलते ही निगम कार्यालय में हड़कम्प मच गया। एक्सईएन (वर्कशाप) बीडी सिंह ने जवाब तैयार कर रिपोर्ट शासन में भेज दी। रिपोर्ट में एक्सईएन ने भूलवश ट्रांसफॉर्मर नहीं बदले जाने का जिक्र किया है। यह भी बताया है कि सम्बंधित एई अजीत कुमार व जेई उपेंद्र गुप्ता को सचेत कर ट्रांसफॉर्मर बदलने का निर्देश दिया गया है।  

रात तक नहीं बदला गया ट्रांसफॉर्मर 
ऊर्जा मंत्री के मामला संज्ञान में आने के बाद भी देर रात तक गांव में ट्रांसफार्रमर नहीं बदला जा सका था। विकास तिवारी का कहना था कि वाराणसी से ट्रांसफार्रमर भेजे जाने की सूचना दी गयी पर देर रात तक कोई नहीं पहुंचा था। उधर, जेई का फोन भी नहीं उठा। 

समयावधि में ट्रांसफार्रमर न  बदलना और कस्टमर केयर से झूठी सूचना भेजना दोनों गंभीर मामला है। लखनऊ से लौटकर जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। 
गोविंद राजू एनएस, प्रबंध निदेशक-पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें