ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसोयेपुर में विरोध के बीच तोड़े गए अतिक्रमण

सोयेपुर में विरोध के बीच तोड़े गए अतिक्रमण

पांडेयपुर-रिंगरोड-आजमगढ़ फोरलेन निर्माण के लिए सोयेपुर में गुरुवार को अतिक्रमण हटाया गया। सड़क चौड़ीकरण की सीमा में आ रहे लगभग आधा दर्जन भवनों के अगले...

सोयेपुर में विरोध के बीच तोड़े गए अतिक्रमण
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीFri, 01 Mar 2024 02:15 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, संवाददाता।
पांडेयपुर-रिंगरोड-आजमगढ़ फोरलेन निर्माण के लिए सोयेपुर में गुरुवार को अतिक्रमण हटाया गया। सड़क चौड़ीकरण की सीमा में आ रहे लगभग आधा दर्जन भवनों के अगले हिस्से तोड़ दिए गए। इस दौरान लोगों ने विरोध किया और हाईकोर्ट से स्टे की कॉपी दिखाई, लेकिन कार्रवाई नहीं रुकी।

दरअसल, फोरलेन निर्माण के दायरे में आ रहे कुछ भवन स्वामियों ने मुआवजा नहीं मिलने को लेकर हाईकोर्ट से स्टे लिया है। गुरुवार दोपहर पीडब्ल्यूडी, जिला प्रशासन व पुलिस की संयुक्त टीम पहुंची। मकानों में तोड़फोड़ शुरू हुई तो राजकुमार गुप्ता समेत आठ लोगों ने विरोध किया। उनके वकील ने हाईकोर्ट के स्टे की कॉपी भी दिखाई, लेकिन अधिकारी नहीं माने। इस बीच, विरोध में महिलाएं भी उतर आईं। हालांकि भारी पुलिस बल के आगे उनकी एक न चली। महिलाओं को समझाकर हटा दिया गया। अभियान में एडीएम सिटी आलोक वर्मा, एडीसीपी टी. सरवन, तहसीलदार सदर, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन केके सिंह, एसीपी कैंट विदुष सक्सेना, लालपुर-पांडेयपुर थाना प्रभारी बृजेश मिश्रा, चौकी प्रभारी शशिप्रताप सिंह आदि शामिल रहे।

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता केके सिंह सोयेपुर में भवनों का वह हिस्सा तोड़ा गया है, जो चौड़ीकरण के लिए हुई नापी की सीमा में आ रहा था। भवन स्वामियों को पहले ही अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी गई थी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें