ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीखबर का असर: 10 करोड़ से होगा दुर्गा मंदिर-पंचवटी मार्ग का दोहरीकरण

खबर का असर: 10 करोड़ से होगा दुर्गा मंदिर-पंचवटी मार्ग का दोहरीकरण

रामनगर में पीएसी तिराहे से पंचवटी के बीच खस्ताहाल सिंगल रोड के दिन अप्रैल के बाद फिरने को हैं। लोक निर्माण विभाग विशेष वरीयता के आधार पर इस मार्ग के चौड़ीकरण की कार्ययोजना तैयार करने में लग गया है।...

खबर का असर: 10 करोड़ से होगा दुर्गा मंदिर-पंचवटी मार्ग का दोहरीकरण
वाराणसी। प्रमुख संवाददाताFri, 06 Apr 2018 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

रामनगर में पीएसी तिराहे से पंचवटी के बीच खस्ताहाल सिंगल रोड के दिन अप्रैल के बाद फिरने को हैं। लोक निर्माण विभाग विशेष वरीयता के आधार पर इस मार्ग के चौड़ीकरण की कार्ययोजना तैयार करने में लग गया है। विशेष वरीयता के तहत इस सड़क के निर्माण के लिए दस करोड़ रुपये की व्यवस्था लोकनिर्माण विभाग ने की है।

सिंगल रोड के दोनों ओर 11 गांवों की बीस हजार आबादी के धूल जनित बीमारियों की चपेट में आने की खबर आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ में प्रमुखता से प्रकाशित किए जाने के बाद एसपी ट्रैफिक सुरेश चंद्र रावत ने भी इस समस्या के समाधान के लिए सक्रियता बढ़ा दी है। उन्होंने बताया कि रास्ते का दूसरा कोई विकल्प नहीं होने के कारण भारी वाहनों को इस मार्ग पर प्रतिबंधित नहीं किया जा सकता। इस मार्ग के चौड़ीकरण की कोशिशें तेज हो गई हैं। रावत के अनुसार, कुछ दिनों पूर्व नाबार्ड को इस मार्ग के चौड़ीकरण का प्रस्ताव भेजा गया था, लेकिन विलंब से प्रस्ताव जाने के कारण नाबार्ड ने उसे अस्वीकृत कर दिया। पुन: नए सिरे से कोशिश की गई है। चौड़ीकरण का कार्य आरंभ होने से पहले किसी दूसरी योजना के मद से सड़क की मरम्मत का काम जल्द कराया जाएगा। खासतौर से सगरा पोखरे के पास धंसी पुलिया के आसपास की सड़क पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। 

सूत्रों के अनुसार पीएसी तिराहे से बाईपास तक जाने वाले मार्ग को मध्य से दोनों ओर 12-12 फुट चौड़ा किया जाना है। इस मार्ग के चौड़ीकरण के लिए की जाने वाली संभावित तोड़फोड़ और सड़क की मौजूदा स्थिति का जायजा लेने के लिए लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अवधेश कुमार सिंह खुद मौके पर गए। उनके साथ एई सुनील कुमार और जेई दीपक केसरी भी थे। सूत्रों के मुताबिक सड़क चौड़ीकरण के लिए फिलहाल लोक निर्माण विभाग ने दस करोड़ रुपये की व्यवस्था कर ली है। शेष धनराशि के लिए शासन के पास प्रस्ताव भेजने की तैयारी भी की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें