ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीडा. रीना हत्याकांडः एक महीने बाद सामने आई सीन रीक्रिएशन रिपोर्ट, सच निकली पिता की आशंका

डा. रीना हत्याकांडः एक महीने बाद सामने आई सीन रीक्रिएशन रिपोर्ट, सच निकली पिता की आशंका

वाराणसी की स्त्री रोग विशेषज्ञ डाक्टर रीना की मौत के मामले में एक महीने बाद सीन रीक्रिएशन रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट में वही सब बताया गया है जिसकी आशंका रीना के पिता ने 26 जुलाई को जताई...

डा. रीना हत्याकांडः एक महीने बाद सामने आई सीन रीक्रिएशन रिपोर्ट, सच निकली पिता की आशंका
वाराणसी कार्यालय संवाददाताThu, 22 Aug 2019 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी की स्त्री रोग विशेषज्ञ डाक्टर रीना की मौत के मामले में एक महीने बाद सीन रीक्रिएशन रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट में वही सब बताया गया है जिसकी आशंका रीना के पिता ने 26 जुलाई को जताई थी। रीना के पिता ने बताया था कि हत्या को आत्महत्या साबित करने की कोशिशें की जा रही हैं। रिपोर्ट में रीना के छत से खुद गिरने की बात कही गई है। रिपोर्ट सामने आने के बाद उन्होंने एक बार फिर वही आरोप दोहराए हैं। 

रीना के पिता रंगनाथ सिंह ने आरोप लगाया कि डॉ. आलोक सिंह के बहनोई आईएएस अधिकारी एमपी सिंह के दबाव में रिपोर्ट तैयार की गई है। बेटी को न्याय दिलाने अौर पूरे मामले की निष्पक्ष जांच के लिए वह प्रधानमंत्री अौर मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे। 

रंगनाथ सिंह ने कहा कि जब लखनऊ से आए एक्सपर्ट सीन रीक्रिएशन कर रहे थे तो तीन बार डॉ. रीना का पुतला बनाकर छत से गिराया गया था। जब पुतला फेंका गया तो बाउंड्री के अंदर गिरा था। जब खुद से गिराया गया तो वह बाहर जाकर गिरा। ऐसे में रिपोर्ट में खुद से गिरने की बात समझ से परे है।

रंगनाथ सिंह ने आरोप लगाया कि रिपोर्ट डॉ. आलोक सिंह के बहनोई एमपी सिंह और जिले के एक राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के दबाव में तैयार की गई है। रंगनाथ सिंह ने रामनगर स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला में हो रही सुसाइड नोट की जांच पर भी अभी से सवाल खड़े किए हैं। कहा है कि वह रिपोर्ट भी डॉ. आलोक सिंह को बचाने वाली होगी। 

दो जुलाई को टैगोर टाउन स्थित घर की छत से संदिग्ध परिस्थिति में गिरने से डॉ. रीना सिंह की मौत हो गई थी। मामले में पिता रंगनाथ सिंह ने पति डॉ. आलोक सिंह, ससुर डॉ. ज्ञान प्रकाश सिंह व सास के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कराया था। 18 जुलाई को लखनऊ से आई एक्सपर्ट की टीम ने सीन रीक्रिएशन किया था। रिपोर्ट में उन्होंने माना है कि डॉ. रीना को धक्का नहीं दिया गया था बल्कि वह खुद गिरी थीं। मेडिको लीगल एक्सपर्ट ने भी खुद से गिरने की बात कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें