ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीडॉ. बीआर मित्तल होंगे आईएमएस बीएचयू के निदेशक

डॉ. बीआर मित्तल होंगे आईएमएस बीएचयू के निदेशक

चंडीगढ़ में न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग में रेडियोन्यूक्लाइड थेरेपी के विशेषज्ञ प्रो. बीआर मित्तल आईएमएस बीएचयू के निदेशक होंगे। रविवार को कुलपति आवास पर कार्यकारिणी परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया...

डॉ. बीआर मित्तल होंगे आईएमएस बीएचयू के निदेशक
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 02 Nov 2020 03:00 AM
ऐप पर पढ़ें

चंडीगढ़ में न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग में रेडियोन्यूक्लाइड थेरेपी के विशेषज्ञ प्रो. बीआर मित्तल आईएमएस बीएचयू के निदेशक होंगे। रविवार को कुलपति आवास पर कार्यकारिणी परिषद की बैठक में यह निर्णय लिया गया। प्रो. मित्तल पीजीआई चंडीगढ़ में न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग में प्रोफेसर हैं। करीब 11 घंटे चली परिषद की बैठक के बाद भी सभी एजेंडों पर चर्चा न होने व कुछ अन्य निर्णय न लिये जाने के कारण सोमवार को भी बैठक होगी। पहले दिन 100 से ज्यादा शिक्षकों की नियु्क्तियों पर फैसला लिया गया। अभी एक दर्जन से ज्यादा शिक्षकों की नियुक्तियों के लिफाफे खुलने बाकी हैं। बैठक की अध्यक्षता कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर ने की।

हंगामेदार रही बैठक

बैठक में प्रोफेसर की नियुक्ति व प्रोन्नति की चर्चा के दौरान हंगामा भी हुआ। कुछ शिक्षकों पर लगे विभिन्न आरोपों के चलते नियुक्ति व प्रोन्नति के मामले में लंबी चर्चा रही।

महिला प्रोफेसर की प्रोन्नति पर विरोध

एक महिला प्रोफेसर की प्रोन्नति के मामले में परिषद सदस्यों ने विवाद के कारण विरोध जताया। सदस्यों ने महिला प्रोफेसर के कैंपस स्थित आवास को एक एनजीओ को देने पर नाराजगी जताई। सेक्सुअल कमेटी को रेफर संस्कृत विभाग के एक प्रोफेसर पर यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में परिषद ने यह मामला सेक्सुअल कमेटी को रेफर करने का निर्णय लिया है। पिछले दिनों बीएचयू में इस प्रोफेसर पर इस तरह के आरोप लगे थे।

ये रहे मौजूद

बैठक में कुलसचिव डॉ. नीरज त्रिपाठी, वित्त अधिकारी डॉ. अभय कुमार ठाकुर, प्रोफेसर आनंद मोहन, प्रोफेसर बच्चा सिंह, प्रोफेसर आद्या प्रसाद पाण्डेय, प्रोफेसर ए मुखर्जी शामिल हुए। जबकि डॉ. एससी नैनवाल, डॉ. एके सिंह, डॉ. एके त्रिपाठी, डॉ. एके मिश्रा ऑनलाइन माध्यम से बैठक में शामिल रहे।

प्रो. मित्तल का परिचय

प्रो. बीआर मित्तल पीजीआई चंडीगढ़ में न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग में रेडियोन्यूक्लाइड थेरेपी के विशेषज्ञ हैं। उन्होंने पीईटी इमेजिंग में विशेषज्ञता हासिल की है। वह इंडियन जर्नल ऑफ न्यूक्लियर मेडिसिन के एडिटर इन चीफ रह चुके हैं। टीबी और ब्रेस्ट कैंसर के मरीजों के इलाज में मॉलिक्यूलर इमेजिंग व पीईटी इमेजिंग के माध्यम से उन्होंने अन्य बीमारियों से इसके संबंधों में काफी काम किया है। जिससे मरीजों के उपचार में मदद मिली है। वह साल 2000 से एडिटोरियल बोर्ड ऑफ इंडियन जर्नल ऑफ न्यूक्लियर मेडिसिन के सदस्य हैं। विभिन्न राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने समय-समय पर उन्हें चिकित्सा क्षेत्र में योगदान के लिए सम्मानित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें