ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश वाराणसीखसरा से बचाव के लिए घर-घर होगी स्क्रीनिंग

खसरा से बचाव के लिए घर-घर होगी स्क्रीनिंग

कई राज्यों में खसरा (मीजिल्स) ग्रसित बच्चे मिलने के बाद जिले में स्वास्थ्य विभाग अब घर-घर बच्चों की स्क्रीनिंग करेगा। इसमें कोई बच्चा पीड़ित मिलता...

खसरा से बचाव के लिए घर-घर होगी स्क्रीनिंग
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 27 Nov 2022 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, कार्यालय संवाददाता।

कई राज्यों में खसरा (मीजिल्स) ग्रसित बच्चे मिलने के बाद जिले में स्वास्थ्य विभाग अब घर-घर बच्चों की स्क्रीनिंग करेगा। इसमें कोई बच्चा पीड़ित मिलता है तो उसके घर के आस-पास के 25 घरों के बच्चों की जांच की जाएगी।

सीएमओ डॉ संदीप चौधरी ने शनिवार को काजी सहदुल्लापुर वार्ड, ढेलवरिया का निरीक्षण करके उदासीन परिवारों से बात करके बच्चों के टीकाकरण न कराने की जानकारी ली। इसके बाद चौकाघाट, अशफाक़ नगर, बड़ी बाजार, आदमपुर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों व अन्य चिकित्साधिकारियों के साथ बैठक कर खसरा बीमारी की रोकथाम एवं समय से सभी बच्चों को टीकाकरण करने के लिए निर्देशित किया । उन्होने निर्देशित किया कि घर-घर भ्रमण कर खसरा बीमारी लक्षण युक्त बच्चे पाये जाते हैं तो इसकी सूचना तत्काल जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को अनिवार्य रूप से दें । इसके अलावा सीएमओ ने निजी चिकित्सालय एवं चिकित्सकों को निर्देशित किया कि यदि आपके चिकित्सालय में मीजिल्स से ग्रसित बच्चा आता है तो इसकी समस्त जानकारी जिला प्रतिरक्षण अधिकारी को प्रदान करें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.