ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमुंबई से आए लोगों की सूचना देने पर धमकाने वाले SO से DM ने मांगा स्पष्टीकरण

मुंबई से आए लोगों की सूचना देने पर धमकाने वाले SO से DM ने मांगा स्पष्टीकरण

वाराणसी में मुंबई से लौटे लोगों की सूचना देने वाले युवक को धमकाना और उसी के खिलाफ केस दर्ज कर लेने को डीएम कौशल राज शर्मा ने गंभीरता से लिया है। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने थानाध्यक्ष से जवाब...

मुंबई से आए लोगों की सूचना देने पर धमकाने वाले SO से DM ने मांगा स्पष्टीकरण
रामेश्वर (वाराणसी) हिन्दुस्तान संवादSat, 02 May 2020 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी में मुंबई से लौटे लोगों की सूचना देने वाले युवक को धमकाना और उसी के खिलाफ केस दर्ज कर लेने को डीएम कौशल राज शर्मा ने गंभीरता से लिया है। डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने थानाध्यक्ष से जवाब तलब किया है। जंसा थानाध्यक्ष ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही गिरफ्तारी के लिए गांव में दबिश भी दी थी। इसे लेकर लोगों में काफी रोष भी है।

एक तरफ सरकार और खुद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों से अपील कर रहे हैं कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए बाहर से आने वालों के बारे में सूचनाएं दीजिये। ताकि बाहर से आने वालों को क्वारंटीन किया जा सके। दूसरी तरफ सूचना देने वाले ग्रामीणों को पुलिस की तरफ से भद्दी भद्दी गालियां और धमकियां सुनने को मिल रही हैं। ऐसा ही मामला तीन दिन पहले जंसा थानाध्यक्ष का सामने आया था। इसका आडियो भी वायरल हुआ था।

बताया जाता है कि पड़ोसी गांव रामडीह के तीन युवक मुम्बई में काम करते हैं। हाथी बाजार में गुरुवार की सुबह मुंबई से तीनों लौटे और पैदल ही अपने घर सेवापुरी के लिए जा रहे थे। बाजार में पट्टी गांव निवासी अनुज सिंह व अन्य को जानकारी हुई तो तीनों युवकों को रोक लिया गया। अनुज ने जंसा थानाध्यक्ष को फोन कर युवकों के बारे में थानाध्यक्ष को जानकारी दी। एसओ उल्टे ग्रामीणों पर ही भड़क उठे और कहा कि आप लोग किसी को गांव में आने से क्यों रोक रहे हैं। युवकों को जाने दीजिए। जिस पर ग्रामीण हैरान रह गए। ग्रामीणों ने एसओ की बात का विरोध किया।

इसी बात को लेकर फोन पर गांव के अनूप सिंह एवं एसओ के बीच कहासुनी हो गई। ग्रामीण अड़ गए कि बिना जांच के किसी बाहरी को गांव में प्रवेश नहीं करने देंगे। अनूप ने थानाध्यक्ष से हुई बातचीत को वायरल कर दिया। आडियो वायरल होते ही थानाध्यक्ष भड़क गए। फोर्स के साथ गांव में धमक पड़े और अनूप सिंह के घर पर दबिश दी। कपसेठी थाना क्षेत्र के रामडीह गांव निवासी ईश्वरचंद पटेल की तहरीर पर अनुज सिंह के खिलाफ गाली-गलौज तथा जान से मारने की धमकी देते हुए जबरन बंधक बनाकर अपमानित करने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज कर लिया।

पुलिस ने मुंबई से आए तीनों युवकों को जांच के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सेवापुरी भेजा। अनुज पर मुकदमे के बारे में एसओ रामाशीष का कहना है कि उसने तीनों को जबरन बंधक बनाकर गाली गलौज और मारपीट की है। फोन पर मेरे साथ भी अभद्र टिप्पणी की। उधर आडियो वायरल होने पर डीएम के निर्देश पर एसडीएम ने थानाध्यक्ष से स्पष्टीकरण मांगा। एसडीएम राजातालाब विक्रमादित्य मलिक के अनुसार मुंबई से लौटे युवकों की सूचना को गंभीरता से नहीं लिये जाने पर डीएम के निर्देश पर थानाध्यक्ष से जवाब तलब किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें