ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीआरक्षण सूची के वायरल होने की चर्चा , लोग पहुंच गए ब्लाक कार्यालय

आरक्षण सूची के वायरल होने की चर्चा , लोग पहुंच गए ब्लाक कार्यालय

ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार को पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची वायरल होने की चर्चा रही। हालांकि आरक्षण की आधिकारिक घोषणा दो मार्च को होनी...

आरक्षण सूची के वायरल होने की चर्चा , लोग पहुंच गए ब्लाक कार्यालय
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीTue, 02 Mar 2021 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी।

ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार को पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची वायरल होने की चर्चा रही। हालांकि आरक्षण की आधिकारिक घोषणा दो मार्च को होनी है।

पिंडरा प्रतिनिधि के अनुसार ब्लाक क्षेत्र के गांवों में आरक्षण सूची वायरल होने की चर्चा रही। ब्लॉक मुख्यालय में दिनभर सूची जारी होने के संबंध में फोन कॉल आने लगे। दिनभर ब्लॉक मुख्यालयों पर संभावित प्रत्याशी, पूर्व प्रधान व समर्थकों का जमावड़ा लगा रहा है। जिला प्रशासन की ओर सूची जारी होने के पहले वायरल सूची को कई लोगों ने सही मान लिया। हालांकि ब्लॉक मुख्यालयों पर सूची की वैधता से इनकार के बाद लोग वापस लौट गये। बीडीओ वीके जायसवाल ने कहा कि वायरल हुई आरक्षण सूची फर्जी है और मंगलवार को ब्लॉक मुख्यालय पर सूची चस्पा होगी।

उधर दानगंज प्रतिनिधि के अनुसार इन दिनों गांवों में सबसे ज्यादा चर्चा आरक्षण सूची की है। इसी के बाद दावेदारी तय होनी है। सोमवार को चाय पान की दुकान पर दिनभर आरक्षण की ही चर्चा रही। चर्चा के दौरान अधिकांश सीटों का आरक्षण ग्रामीणों ने तय कर दिया। चोलापुर के लालमनकोट, रूपचन्द्रपुर, महदा, खरदहा, रसडा, अजगरा, दानगंज, सहित अधिकांश गांवों में आरक्षण आने के बाद नये समीकरण बनने की संभावना है। वहीं पिंडरा में भी कई गांवों में समीकरण बदल जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें