ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश वाराणसीदिव्यांग छात्राएं शिक्षा को हथियार बनाएं : उपायुक्त

दिव्यांग छात्राएं शिक्षा को हथियार बनाएं : उपायुक्त

दिव्यांग छात्राएं शिक्षा को मजबूत हथियार के तौर पर इस्तेमाल करें। उत्तर प्रदेश दिव्यांग विभाग के उपायुक्त शैलेंद्र कुमार सोनकर ने शनिवार को बीएचयू...

दिव्यांग छात्राएं शिक्षा को हथियार बनाएं : उपायुक्त
Newswrapहिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 27 Nov 2022 01:50 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, वरिष्ठ संवाददाता। दिव्यांग छात्राएं शिक्षा को मजबूत हथियार के तौर पर इस्तेमाल करें। उत्तर प्रदेश दिव्यांग विभाग के उपायुक्त शैलेंद्र कुमार सोनकर ने शनिवार को बीएचयू के महिला महाविद्यालय में यह बातें कहीं। राष्ट्रीय महिला आयोग और महिला महाविद्यालय की तरफ से ‘विभिन्न रूप से सक्षम महिलाओं के अधिकार विषयक संगोष्ठी में वह मुख्य अतिथि थे।

राष्ट्रीय संगोष्ठी की अध्यक्षता महिला महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो. इनु मेहता ने की। डॉ. निधि मिश्रा ने संगोष्ठी के विषय पर प्रकाश डाला। विशिष्ट अतिथि पूर्व सदस्य राष्ट्रीय न्यास एमएसजेई अलोका गुहा ने भारत में विकलांग महिलाओं के अधिकार से संबंधित विविध आयामों का जिक्र किया। इन्होंने दिव्यांग महिलाओं के संदर्भ में बात रखी। डीएवी कॉलेज में समाजशास्त्र के सहायक आचार्य डॉ. कमालुद्दीन शेख ने दिव्यांग महिलाओं की प्रजननता से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। बीएचयू के कुलसचिव प्रो. अरुण कुमार सिंह ने दिव्यांगों के लिए कानूनी प्रावधानों पर चर्चा की। संचालन डॉ. अंजलि यादव, अतिथियों का सम्मान डॉ. भानु प्रताप सिंह तथा धन्यवाद ज्ञापन डॉ. शिल्पा कुमारी के किया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
पढ़े UP News in Hindi उत्तर प्रदेश की ब्रेकिंग न्यूज के अलावा Prayagraj News, Meerut News और Agra News.