ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसड़क सुरक्षा सप्ताह: फूल देकर कहा, अंकल हेलमेट पहनकर चलाएं बाइक

सड़क सुरक्षा सप्ताह: फूल देकर कहा, अंकल हेलमेट पहनकर चलाएं बाइक

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बुधवार को परिवहन विभाग की ओर से शहर में वाहनों पर जागरूकता संबंधी स्टीकर चिपकाये गये। सुबह समाजसेवी संस्था के बच्चों ने लहुराबीर चौराहे पर गुलाब का फूल देकर बाइकसवारों से...

सड़क सुरक्षा सप्ताह: फूल देकर कहा, अंकल हेलमेट पहनकर चलाएं बाइक
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताWed, 25 Apr 2018 09:15 PM
ऐप पर पढ़ें

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत बुधवार को परिवहन विभाग की ओर से शहर में वाहनों पर जागरूकता संबंधी स्टीकर चिपकाये गये। सुबह समाजसेवी संस्था के बच्चों ने लहुराबीर चौराहे पर गुलाब का फूल देकर बाइकसवारों से अपील की कि अंकल, हेलमेट पहनकर बाइक चलाएं। चार पहिया वाहन चालकों से उन्होंने सीट बेल्ट लगाने का आग्रह किया।

सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक जागरुकता कार्यक्रम में समाज संगठन के करीब 50 बच्चे शामिल हुए। लहुराबीर चौराहे पर बच्चों ने वाहन चालकों को गुलाब के फूल बांटकर यातायात नियमों के पालन की अपील की। यहां सात हजार वाहनों पर स्टीकर चिपकाये गये। इस मौके पर उप परिवहन आयुक्त डीके त्रिपाठी समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

दोपहर बाद काटा चालान
शाम की पाली में चेकिंग अभियान चला। बिना हेलमेट बाइक चलाने तथा सीट बेल्ट बांधे बिना चार पहिया वाहन चलाने में 320 लोगों का चालान काटा गया।

स्कूलों में पढ़ायेंगे यातायात का पाठ
सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत 26 अप्रैल को परिवहन विभाग के अधिकारी विभिन्न स्कूलों में जाएंगे। वे बच्चों को यातायात नियम बतायेंगे। अभिभावकों से यातायात नियमों का पालन करवाने की अपील की जायेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें