ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीमहिला पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में हुआ प्रदर्शन

महिला पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में हुआ प्रदर्शन

विभिन्न संस्थाओं, राजनीतिक दलों, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकताओं एवं छात्रों ने वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की कड़ी निंदा की और शोक व्यक्त किया। इसके विरोध में कई जगह प्रदर्शन हुआ और सभा हुई।...

महिला पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में हुआ प्रदर्शन
वाराणसी। निज संवाददाताThu, 07 Sep 2017 10:35 AM
ऐप पर पढ़ें

विभिन्न संस्थाओं, राजनीतिक दलों, पत्रकारों, सामाजिक कार्यकताओं एवं छात्रों ने वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की कड़ी निंदा की और शोक व्यक्त किया। इसके विरोध में कई जगह प्रदर्शन हुआ और सभा हुई। लोगों ने पत्रकार हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। 

काशी पत्रकार संघ की पराड़कर भवन में हुई बैठक में घटना की निंदा की गई। पत्रकारों ने उनकी हत्या को भारतीय समाज की संवेदना और करुणा की हत्या बताया। निर्णय हुआ कि इस घटना के विरोध में गुरुवार को रवीन्द्रपुरी स्थित प्रधानमंत्री के जनसंपर्क कार्यालय में ज्ञापन दिया जाएगा। साथ ही आठ सितम्बर को दोपहर तीन बजे पराड़कर भवन में सर्वदलीय बैठक होगी। संघ के अध्यक्ष सुभाषचंद्र सिंह, डॉ. अत्रि भारद्वाज, एके लारी, प्रमिला तिवारी, मनोज श्रीवास्तव, प्रदीप कुमार, अजय सिंह, शशि श्रीवास्तव, रोहित चतुर्वेदी आदि ने गौरी लंकेश को श्रद्धांजलि दी। 

नागरिक समाज, छात्र समुदाय एवं भाकपा (माले) के कार्यकर्ताओं ने वरुणापुल से कचहरी तक मार्च निकाला और साम्प्रदायिकता का पुतला फूंका। छात्रों ने काशी विद्यापीठ के मुख्यद्वार पर प्रदर्शन किया। प्रगतिशील लेखक संघ, स्टूडेंट्स फॉर चेंज, भगत सिंह छात्र मार्च, भगत सिंह अम्बेडकर विचार मंच के सदस्यों ने बीएचयू गेट से रविदास गेट तक मार्च निकालकर प्रदर्शन किया। राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें