ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीविभागवार रोस्टर के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन

विभागवार रोस्टर के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन

विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में विभागवार आरक्षण के खिलाफ सोमवार को काशी विद्यापीठ में छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार करवाया और प्रर्दशन किया। उनकी मांग थी कि उच्च शिक्षा में 200 प्वाइंट का रोस्टर...

विभागवार रोस्टर के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 11 Feb 2019 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में विभागवार आरक्षण के खिलाफ सोमवार को काशी विद्यापीठ में छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार करवाया और प्रर्दशन किया। उनकी मांग थी कि उच्च शिक्षा में 200 प्वाइंट का रोस्टर बनाया जाए। मौजूदा 13 प्वाइंट रोस्टर में अनुसूचित जाति-जनजाति और ओबीसी संवर्ग के हितों का नुकसान हो रहा है। विरोध प्रदर्शन ज्वाइंट फोरम फार एकेडमी एण्ड सोशल जस्टिस के बैनर तले हुआ।

प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना था कि इस मामले में केंद्र सरकार हस्तक्षेप करे। इस बारे में यूजीसी के निर्देश को वापस लिया जाए। उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर शीघ्र कार्रवाई नहीं होती है तो वे देशव्यापी आंदोलन करेंगे। छात्रों के विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए परिसर में पुलिस भी पहुंच गई थी। प्रदर्शन समाप्त होने के बाद कक्षाओं में पठन-पाठन आरंभ हो गया। धरना-प्रदर्शन में डॉ. मिथिलेश गौतम, संदीप यादव, राहुल राज, मनीष शर्मा, भरत कुमार, पवन यादव, शेखर गुप्ता, अखिलेश कुमार, विमलेश यादव, नेहा कुमारी, स्वाति, पूजा, संगीता आदि शामिल थीं। इस मुद्दे पर शिक्षक और छात्र कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें