Defense Minister Nirmala Sitharaman will come on September 14 in Varanasi - रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण 14 को काशी में DA Image
18 नबम्बर, 2019|1:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण 14 को काशी में

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण 14 सितंबर को एक दिन के दौरे पर काशी आएंगी। यहां प्रधानमंत्री के महत्वाकांक्षी स्वच्छता अभियान को गति देने के साथ ही ओडीएफ हुए 10 कैंट बोर्डों को प्रमाणपत्र देंगी। साथ ही स्वच्छ भारत मिशन में भागीदारी के लिए सैनिकों की हौसला बढ़ाएंगी। 

वाराणसी कैंटोनमेंट के सीईओ राजीव कुमार ने सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के कार्यक्रम को मीडिया से साझा किया। उन्होंने बताया कि तय कार्यक्रम के अनुरूप रक्षामंत्री सेना के विमान से वाराणसी पहुंचेंगी, इसके बाद बीएचयू जाएंगी। जहां स्वतंत्रता भवन सभागार में खुले में शौच मुक्त कैंट बोर्ड के समारोह में शिरकत करेंगी। कार्यक्रम सुबह 10 बजे शुरू होगा। केंद्रीय मंत्री ओडीएफ छावनी परिषदों को प्रमाण पत्र देंगी, हालांकि इन सभी में वाराणसी बोर्ड सबसे पहले ओडीएफ घोषित हुआ है। 

मध्य कमान के दस बोर्ड करेंगे भागीदारी 
बीएचयू में आयोजित सम्मान समारोह में लखनऊ मध्य कमान के दस कैंट बोर्ड भागीदारी करेंगे। इसमें वाराणसी, दानापुर, जबलपुर, मेरठ, देहरादून, लैंडोर, लैन्सडाउन, रानीखेत, बरेली शामिल हैं। कार्यक्रम में इन छावनी बोर्ड के अधिकारी, सीईओ, अध्यक्ष, सदस्य शामिल होंगे। 

पीएम के संसदीय क्षेत्र में रक्षामंत्री का पहला कार्यक्रम 
निर्मला सीतारमण ने पिछले गुरुवार को ही रक्षा मंत्री का पद संभाला है। वह देश की पहली पूर्णकालिक महिला रक्षा मंत्री हैं। स्वच्छ भारत मिशन के कार्यक्रम में रक्षा मंत्रालय की ओर से उनका पहला कार्यक्रम पीएम के संसदीय क्षेत्र में आयोजित किया गया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Defense Minister Nirmala Sitharaman will come on September 14 in Varanasi