DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › वाराणसी › देव-दीपावली पर विश्वनाथ धाम का लोकार्पण संभव
वाराणसी

देव-दीपावली पर विश्वनाथ धाम का लोकार्पण संभव

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 03:40 AM
देव-दीपावली पर विश्वनाथ धाम का लोकार्पण संभव

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

सबकुछ सही तरीके से चला तो इस बार देव दीपावली पर काशी को विश्वनाथ कॉरिडोर की सौगात मिल जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि प्रधाननंत्री नरेंद्र मोदी कार्तिक पूर्णिमा के दिन काशी आकर इसका उद्घाटन करेंगे। यह संकेत अपर मुख्य सचिव धर्मार्थ कार्य अवनीश अवस्थी के मंगलवार को कॉरिडोर निरीक्षण के दौरान मिले हैं।

अवनीश अवस्थी ने अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान निर्देश दिया कि कॉरिडोर के काम तेजी से करें और नवंबर तक ज्यादा से ज्यादा कार्य पूरे कर लिए जाएं। अपर मुख्य सचिव दोपहर करीब डेढ़ बजे काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम परियोजना का निरीक्षण किया। मंदिर परिसर से लेकर मंदिर चौक और गंगा घाट तक बनने वाले हर एक भवन का निरीक्षण किया। गुणवत्ता और कार्य की प्रगति के बारे में जानकारी ली। अपर मुख्य सचिव ने कहा कि स्थानीय अधिकारी कॉरिडोर के कार्यों का लगातार निरीक्षण करें, ताकि गुणवत्ता में किसी तरह की कमी न हो। कोई रुकावट न हो इसके लिए सभी विभाग समन्वय बनाकर काम करें।

इस दौरान अपर मुख्य सचिव को बताया गया कि कॉरिडोर का 67 फीसदी काम पूरा हो चुका है। इस पर उन्होंने कार्यों की रूपरेखा तय करते हुए कहा कि सितम्बर में 10 फीसदी, अक्तूबर में 12 फीसदी और नवम्बर यानी देवदीपावली तक 90 फीसदी के ऊपर काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित कर लें।

मंडलायुक्त से दीपक अग्रवाल ने कॉरिडोर के संचालन सहित कई अन्य बिंदुओं पर चर्चा की। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि एजेंसी द्वारा बताई गई सभी बाधाओं को दूर कर दिया गया है। बैठक में पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, डिप्टी कलेक्टर विनोद सिंह सहित कई अधिकारी उपस्थित रहे।

संबंधित खबरें