ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीपरमपुर में लावारिस मिली बच्ची ने दम तोड़ा

परमपुर में लावारिस मिली बच्ची ने दम तोड़ा

परमपुर ग्राम पंचायत के प्राथमिक स्कूल के पास शनिवार को लावारिस हाल में एक नवजात मिली थी। ग्राम प्रधान की मां अमरावती देवी ने उसे गोद ले लिया। रविवार को घर में तबियत बिगड़ने पर ग्राम प्रधान व उनकी मां...

परमपुर में लावारिस मिली बच्ची ने दम तोड़ा
रामेश्वर (वाराणसी)। हिन्दुस्तान संवादMon, 11 Dec 2017 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

परमपुर ग्राम पंचायत के प्राथमिक स्कूल के पास शनिवार को लावारिस हाल में एक नवजात मिली थी। ग्राम प्रधान की मां अमरावती देवी ने उसे गोद ले लिया। रविवार को घर में तबियत बिगड़ने पर ग्राम प्रधान व उनकी मां बच्ची को लेकर लोहता स्थित एक निजी अस्पताल में गए। वहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने बच्ची को बीएचयू रैफर कर दिया। रविवार को बच्ची ने बीएचयू में दम तोड़ दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि परमपुर प्राथमिक स्कूल के पास नवजात को कोई छोड़ गया था। शनिवार सुबह जब ग्रामीण टहलने के लिये निकले तो पुलिया के नीचे से बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी। आवाज सुनकर लोगों ने पास जाकर देखा तो नवजात प्लास्टिक की थैली में पड़ी हुई थी। लोगों ने इसकी सूचना गांव के प्रधान जय प्रकाश को दी। सूचना लगते ही ग्राम प्रधान अपनी मां अमरावती देवी के साथ मौके पर पहुंचे। बच्ची को रोता देख अमरावती देवी के अन्दर ममत्व छलक पड़ा और उन्होंने तुरन्त बच्ची को उठाकर कलेजे से लगा लिया। रविवार को बच्ची की तबियत खराब होने पर उसे एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। वहां से डॉक्टरों ने बच्ची को बीएचयू रैफर कर दिया। दिन में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया।

अमरावती देवी के गोद में लेते ही बच्ची चुप हो गई
अमरावती देवी ने बच्ची को प्लास्टिक की थैली से उठाकर अपने कलेजे से लगा लिया। मां के कलेजे से लगते ही बच्ची ने तुरंत रोना बंद कर दिया। देखते ही देखते सुबह लोगों की भीड़ उमड़ने लगी। दिन भर लोगों में इस बात की चर्चा जोर शोर से गांव में होती रही। 

एक दिन भी नहीं टिकी खुशी
अमरावती देवी बच्ची को पाने के बाद काफी खुश नजर आ रहीं थी। क्यों कि उन्हें कोई बेटी नहीं थी। उनका कहना था कि हम बच्ची को पालकर बड़ा करूंगी और धूमधाम से उसकी शादी करूंगी। आज भगवान ने मेरी गोद भर दी। लेकिन अमरावती देवी की यह खुशी एक दिन भी नहीं टिक सकी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें