ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीहाइपरटेंशन के दो मरीजों की मौत, 411 नए केस

हाइपरटेंशन के दो मरीजों की मौत, 411 नए केस

जिले में कोरोना वायरस से मौत का भी आंकड़ा बढ़ रहा है। रविवार को चौकाघाट के 56 वर्षीय और मंडुवाडीह की कृष्णपुरी कॉलोनी के 83 वर्षीय बुजुर्ग की बीएचयू...

हाइपरटेंशन के दो मरीजों की मौत, 411 नए केस
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 24 Jan 2022 03:12 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

जिले में कोरोना वायरस से मौत का भी आंकड़ा बढ़ रहा है। रविवार को चौकाघाट के 56 वर्षीय और मंडुवाडीह की कृष्णपुरी कॉलोनी के 83 वर्षीय बुजुर्ग की बीएचयू अस्पताल में मौत हो गई। ये दोनों संक्रमित हाइपरटेंशन, सेप्टीसीमिया (खून में इन्फेक्शन) समेत कई बीमारियों से पहले से ग्रसित थे। परिजनों ने उन्हें शनिवार को ही बीएचयू अस्पताल में भर्ती कराया था। कोरोना की तीसरी लहर में जिले में अब तक तीन लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, रविवार को 411 नए पॉजिटिव मिले जबकि 566 मरीज स्वस्थ घोषित हुए हैं। इनमें होम आइसोलेशन के 563 लोग हैं।

बच्चे, डॉक्टर, छात्र आए चपेट में

जिले में रिकवरी दर बढ़कर 59.08 फीसदी जबकि संक्रमण दर घटकर 6.43 फीसदी हो गई है। रविवार को मिले संक्रमितों में दो दर्जन बच्चे, सात डॉक्टर, गृहिणी व छात्र शामिल हैं। कोविड लैब से 6393 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आई जिनमें 411 के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इनमें चार संक्रमित अस्पताल में भर्ती हुए हैं। अभी कोविड अस्पताल में 23 मरीज भर्ती हैं। जिले में अभी कोरोना के 3697 केस सक्रिय हैं।

दर्जनों रेल यात्री संक्रमित

कैंट, बनारस और सिटी स्टेशनों पर करीब एक दर्जन यात्री संक्रमित मिले हैं। होमी भाभा कैंसर अस्पताल में पांच, सिकरौल में चार, लंका में सात, हुकुलगंज में तीन, नाटी इमली में पांच, महमूरगंज में दो, भेलूपुर और दुर्गाकुंड में छह-छह, कबीर चौरा में चार, जैतपुर में पांच, मंडुवाडीह में छह लोग, कज्जाकपुरा में चार संक्रमित मिले हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें