अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इलाहाबाद में LLB छात्र की हत्या का आरोपित टीटीई निलम्बित

एलएलबी छात्र दिलीप हत्याकांड का मुख्य आरोपित टीटीई गिरफ्तार

इलाहाबाद में एलएलबी के दलित छात्र दिलीप सरोज की हत्या का आरोपित टीटीई विजय शंकर सिंह निलंबित कर दिया गया है। विजय के निलंबन आदेश की प्रति कैंट रेलवे स्टेशन के एनईआर के सीआईटी को 12 फरवरी को मिल गई।

आरोपित टीटीई विजय शंकर सिंह की तैनाती कैंट रेलवे स्टेशन पर थी। यहां वह करीब चार साल से था। अप्रैल, 2017 में गाजीपुर सिटी से जब सुहेलदेव एक्सप्रेस चलने लगी तो कैंट से यहां के सात कर्मचारियों को गाजीपुर में तैनात कर दिया गया था। इसमें विजय शंकर सिंह भी था। 

यहां के सीआईटी के मुताबिक विजय शंकर सिंह गाजीपुर सिटी-आनंद विहार टर्मिनस सुहेलदेव एक्सप्रेस में ड्यूटी करता था। उसकी ड्यूटी भी गाजीपुर सिटी स्टेशन से लगाई जाती थी। वाराणसी मंडल के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि पुलिस अधिकारियों की रिपोर्ट पर विजय को टीटीई पद से निलंबित कर दिया गया है। चार्जशीट में पुलिस की ओर से छात्र की सरेआम पीटकर हत्या के मामले में दर्ज मुकदमों का जिक्र है। 

क्या है मामला
9 फरवरी की रात कटरा स्थित कालिका रेस्टोरेंट में एडीसी का एलएलबी छात्र दिलीप सरोज अपने कुछ दोस्तों के साथ खाना खाने पहुंचा था। खाने का आर्डर देने के बाद वह दोस्तों के साथ रेस्टोरेंट की सीढ़ी पर बैठा था, उसी वक्त टीटीई विजय शंकर सिंह अपने ड्राइवर रामदीन मौर्य और दोस्त ज्ञान प्रकाश अवस्थी के साथ रेस्टोरेंट पहुंचा। रेस्टोरेंट की सीढ़ी चढ़ने के दौरान विजय के पैर से दिलीप को ठोकर लग गई जिस पर दोनों में कहासुनी हो गई। कुछ देर बाद रेस्टारेंट के अंदर दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इस मारपीट में दिलीप के दोस्त घायल होकर मौके से भाग निकले जबकि वह रेस्टोरेंट के अंदर ही बेहोश हो गया। जिसके बाद टीटीई विजय शंकर और उसके साथी बेहोश दिलीप को रेस्टोरेंट के बाहर उठा ले आए और उसकी डंडे व ईंट से सरेआम क्रूरता से पिटाई की।

क्रूरता का वीडियो हुआ वायरल
जिस समय टीटीई विजय शंकर और उसके साथी रेस्टोरेंट के बाहर सड़क पर दिलीप सरोज को डंडे और ईंट से मार रहे थे, उस समय कुछ राहगीरों ने उस क्रूर कृत्य का वीडियो बना लिया और उसे वायरल कर दिया। उधर दिलीप सरोज की अस्पताल में मौत हो गई। दूसरे दिन वीडियो वायरल होने के साथ ही अखबारों में जब इस क्रूर कृत्य की खबर छपी तो पूरा शहर आक्रोशित हो उठा और दिलीप के कातिलों की गिरफ्तारी की मांग शुरू हो गई।

एलएलबी छात्र दिलीप हत्याकांड का मुख्य आरोपित टीटीई गिरफ्तार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Dalit student murder in Allahabad Main accused arrested