ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसाइबर ठग ने धोखे से खाता खुलवाया

साइबर ठग ने धोखे से खाता खुलवाया

साइबर ठग नौकरी के नाम पर कागजात मांगकर धोखे से खाता खुलवा रहे हैं। ठग ने पक्की बाजार की शिल्पा भारती को झांसे में लेकर उसका बैंक खाता खुलवाया। उस...

साइबर ठग ने धोखे से खाता खुलवाया
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSat, 24 Feb 2024 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी, वरिष्ठ संवाददाता।
साइबर ठग नौकरी के नाम पर कागजात मांगकर धोखे से खाता खुलवा रहे हैं। ठग ने पक्की बाजार की शिल्पा भारती को झांसे में लेकर उसका बैंक खाता खुलवाया। उस खाते का इस्तेमाल साइबर ठगी के रुपये मंगाने के लिए किया। युवती के खाते में आठ लाख रुपये आये और निकासी भी हो गई। इसकी जानकारी बैंक से होने पर उसने पुलिस लाइन स्थित साइबर थाने में केस दर्ज कराया है।

युवती ने बताया कि उसके फोन पर एक अनजान नंबर से एक बड़े मार्ट में नौकरी के लिए ऑफर आया। उसे नौकरी की जरूरत थी। इसलिए उसने रिप्लाई किया। नौकरी के लिए उससे आधार, पैन आदि कागजात के फोटो मांगे। इसके बाद खाता खुलवाने को कहा, ताकि वेतन मिल सके। युवती ने केनरा बैंक में जाकर फार्म भरा। झांसे में लेकर ठग ने बैंक फार्म पर अपना नंबर भरवाया। कहा कि यह कंपनी का नंबर है। कंपनी का नंबर फार्म पर अनिवार्य है। बैंक खाता खुला लेकिन युवती को केवल डेबिट कार्ड मिला। इसके बाद युवती नौकरी के लिए कहती रही लेकिन कोई उत्तर नहीं मिल रहा था। इस बीच उसे मार्ट में नौकरी संबंधी एक कार्ड भेजा गया। इस पर 29 जनवरी को ज्वाइनिंग की बात लिखी थी। उस पर यह नहीं लिखा था कि कहां ज्वाइन करना है। इसके बारे में भी युवती मैसेज से पूछती रही लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला। इस बीच बैंक से पता चला कि उसके खाते में आठ लाख आये और निकासी हो गई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें