ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीक्रूज से गंगा की सैर अप्रैल से शुरू होगी

क्रूज से गंगा की सैर अप्रैल से शुरू होगी

सैलानियों के लिए स्टोरी टेल क्रूज (जलयान) से गंगा में सैर अप्रैल से ही संभव हो पाएगा। क्योंकि अभी यही तय नहीं हो सका है कि क्रूज का संचालन कौन करेगा...

क्रूज से गंगा की सैर अप्रैल से शुरू होगी
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीWed, 24 Feb 2021 03:24 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

सैलानियों के लिए स्टोरी टेल क्रूज (जलयान) से गंगा में सैर अप्रैल से ही संभव हो पाएगा। क्योंकि अभी यही तय नहीं हो सका है कि क्रूज का संचालन कौन करेगा और उसमें प्रति सैलानी कितना किराया होगा। राजकीय निर्माण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर आरबी सिंह ने बताया कि विभाग की तैयारी लगभग पूरी हो गई है। आगे का काम पयर्टन विभाग को करना है। वहीं क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी कीर्तिमान श्रीवास्तव ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। टेंडर के बाद आगे की योजना बनाई जाएगी।

उधर, दिल्ली से आए डिजाइन एसोसिएशन के सलाहकार शशांक अर्पण ने जलयान की साज-सज्जा देखी। अस्सी से राजघाट के बीच चलने वाले क्रूज में सैलानियों को काशी की संस्कृति-इतिहास और भव्यता की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। जलयान के अंदर काशी के पयर्टन स्थल और प्राचीन मंदिरों की चित्रकारी की गई है।

अत्याधुनिक स्टोरी टेल क्रूज (जलयान) गोवा से 23 नवंबर को रवाना हुआ था। कोलकाता, ओडिशा, पटना और गाजीपुर के रास्ते यह 68 दिनों में बनारस पहुंचा था। पर्यटन मंत्रालय की प्रसाद योजना के तहत मिले 10.71 करोड़ के जलयान में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें