ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीगायत्री प्रजापति मामलाः एसपी क्राइम करेंगे व्यापारी को धमकी देने की जांच

गायत्री प्रजापति मामलाः एसपी क्राइम करेंगे व्यापारी को धमकी देने की जांच

जंगमबाड़ी के व्यापारी अरविंद तिवारी को कमीशन के रुपयों की खातिर लखनऊ जेल से पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति द्वारा धमकी दिए जाने के मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी। एसपी क्राइम...

गायत्री प्रजापति मामलाः एसपी क्राइम करेंगे व्यापारी को धमकी देने की जांच
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 19 Nov 2018 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जंगमबाड़ी के व्यापारी अरविंद तिवारी को कमीशन के रुपयों की खातिर लखनऊ जेल से पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति द्वारा धमकी दिए जाने के मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी। एसपी क्राइम ज्ञानेन्द्र नाथ प्रसाद की देखरेख में जांच होगी। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने यह निर्णय जांच रिपोर्ट से इंस्पेक्टर बालकृष्ण शुक्ला द्वारा पूर्व खनन मंत्री का नाम हटाए जाने की बात सामने आने के बाद लिया। उन्होंने इंस्पेक्टर बालकृष्ण को तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया।

एसएसपी ने बताया कि बताया कि पूरे मामले की जांच अब क्राइम ब्रांच करेगी। जल्द से जल्द जांच पूरी करके चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जाएगी और आरोपितों को सजा दिलाने के लिए पैरवी की जाएगी। मामले में किसी भी दोषी व्यक्ति को नहीं बक्शा जाएगा।

इस मामले में जांच के दौरान दशाश्वमेध पुलिस ने दो पूर्व खनन मंत्री के दो करीबियों मान सिंह रावत और अभिषेक तिवारी को लखनऊ से गिरफ्तार किया था। मान सिंह के पास धमकी दिये जाने वाले नम्बर का टूटा सिम व एक डायरी बरामद की गई थी। डायरी में कई जानकारी पता चली जिससे पूर्व मंत्री की संलप्तिता मिली थी। इसके आधार पर लखनऊ जेल में बंद पूर्व खनन मंत्री से पूछताछ के लिए दशाश्वमेध पुलिस ने वारंट बी भी बनवाया था लेकिन इस दौरान जांच कर रहे दरोगा व दशाश्वमेध इंस्पेक्टर का तबादला हो गया।

इसके बाद आए नए दशाश्वमेध इंस्पेक्टर बाल कृष्ण शुक्ला ने खेल कर दिया। जांच रिपोर्ट से पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति का नाम गायब कर दिया। रिपोर्ट देखकर तत्कालीन सीओ दशाश्वमेध अभिनव यादव ने आपत्ति जताई और फिर से जांच करने का निर्देश दिया।

इतना हो जाने के बावजूद एसएसपी को नाम हटाए जाने की सूचना तक नहीं मिली। जानकारी होते ही एसएसपी ने इंस्पेक्टर बाल कृष्ण को निलम्बित कर दिया। उन्होंने सीओ और एसपी सिटी पर नाम हटाए जाने की बात से अवगत नहीं कराने पर नाराजगी जाहिर की और लापरवाही की जांच कराने को कहा।

बड़े मामलों की खुद निगरानी

एसएसपी ने बताया कि जिले में चल रहे हाई प्रोफाइल मामलों पर वह अब खुद निगरानी रखेंगे। सभी मामलों की जल्द ही लिस्ट तैयार करके उनकी प्रगति रिपोर्ट मांगी जाएगी। गड़बड़ी करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

यह था मामला

जंगमबाड़ी व्यापारी अरविन्द के मोबाइल पर नौ जून को एक नम्बर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति बताया। कहा कि वर्ष 2014 में जो बालू का टेंडर हुआ था उसका कमीशन अभी तक नहीं दिया गया। ऐसे में तत्काल लखनऊ जेल में आकर मिलो नहीं तो परिणाम पता चल जाएगा। मामले में दशाश्वमेध थाने में केस दर्ज किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें