DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वाराणसी  ›  क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम भी अलग हुई
वाराणसी

क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम भी अलग हुई

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 08:30 PM
क्राइम ब्रांच और सर्विलांस टीम भी अलग हुई

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

पुलिस कमिश्नरेट वाराणसी और वाराणसी देहात पुलिस के बीच संसाधनों का बंटवारा किया जा रहा है। पुलिस लाइन के जवानों के साथ ही अन्य इकाइयों का गठन भी किया गया है। मसलन कमिश्नरेट क्षेत्र के लिए क्राइम ब्रांच की टीम काम करेगी, जबकि देहात पुलिस के लिए स्वाट टीम गठित कर प्रभारी व अन्य जवानों की तैनाती भी कर दी गई है। सर्विलांस टीम का भी अलग गठन कर काम शुरू करा दिया गया है।

कमिश्नरेट क्षेत्र के सिविल के 17 थानों के लिए क्राइम ब्रांच की टीम काम करेगी। पहले पूरे जनपद के सभी थानों के प्रमुख घटनाओं की जांच के लिए इस टीम को लगाया जाता था। अब केवल 17 थानों यानी शहरी क्षेत्र के लिए ही यह टीम काम करेगी। इसी तरह देहात क्षेत्र के 12 थानों के लिए स्वाट टीम का गठन कर इसे क्रियाशील कर दिया गया है। दोनों क्षेत्रों में सर्विलांस इकाइयों ने भी काम शुरू कर दिया है।

काम का दबाव घटेगा, लेकिन बढ़ेगी जिम्मेदारी

क्राइम ब्रांच की टीम और स्वाट टीम पर काम का बोझ कम होगा, लेकिन अब जिम्मेदारी बढ़ेगी। किसी बड़ी घटना पर बेहतर काम करने की जिम्मेदारी होगी। हालांकि दोनों ही टीमों का आपस में समन्वय रहेगा। एक ही जनपद होने के कारण एक-दूसरे से संपर्क में रहेंगे।

प्रतिसार अधिकारी भी अलग, पुलिसकर्मी बांटे जा रहे

पुलिस लाइन के प्रतिसार अधिकारी भी अलग-अलग तैनात कर दिये गये हैं। प्रतिसार अधिकारी प्रथम को वर्तमान में देहात क्षेत्र में तैनाती मिली है। प्रतिसार अधिकारी द्वितीय को कमिश्नरेट की जिम्मेदारी मिली है। पुलिस लाइन में तैनात करीब 1300 जवानों को भी काम देने की कवायद शुरू हो गई है।

---------------

यातायात पुलिस का भी बंटवारा, देहात में प्वाइंट बने

वाराणसी। ट्रैफिक पुलिस को दो भागों में बांटा गया है। ग्रामीण और कमिश्नरेट दोनों के सिपाहियों को अलग-अलग जगह तैनाती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ग्रामीण इलाके में कुल 51 यातायात जवान रखे गये हैं। सीओ सदर को ग्रामीण यातायात की जिम्मेदारी दी गई है। बाद में एसपी और सीओ की तैनाती होगी। देहात में बाबतपुर, कपसेठी, हरहुआ, जंसा, राजातालाब, कछवां रोड, डाफी, अखरी, रिंग रोड चौबेपुर, पड़ाव, डेंगरा मोड़, रामनगर चौराहा, मोहनसराय सहित अन्य जगहों पर प्वाइंट भी बनाए गए है।

संबंधित खबरें