ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीगड्ढायुक्त सड़क और सीवर ओवरफ्लो ने बढ़ायी मुसीबत

गड्ढायुक्त सड़क और सीवर ओवरफ्लो ने बढ़ायी मुसीबत

कभी शाही नाले की सफाई तो कभी भूमिगत बिजली केबिल डालने के लिए खुदाई से रामापुरा रोड के दुकानदार और निवासी आजिज आ गए हैं। आलम ये है कि आठ महीने तक गिरजाघर से देवकीनंदन हवेली हिचकोले खाकर आवागमन करने...

गड्ढायुक्त सड़क और सीवर ओवरफ्लो ने बढ़ायी मुसीबत
वाराणसी कार्यालय संवाददाताThu, 04 Jan 2018 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

कभी शाही नाले की सफाई तो कभी भूमिगत बिजली केबिल डालने के लिए खुदाई से रामापुरा रोड के दुकानदार और निवासी आजिज आ गए हैं। आलम ये है कि आठ महीने तक गिरजाघर से देवकीनंदन हवेली हिचकोले खाकर आवागमन करने वाले लोग इन दिनों सीवर ओवरफ्लो की समस्या से दो-चार हो रहे हैं। सीवर पानी सड़क के गड्ढों में जमा होने से स्थिति और गंभीर हो गई है। यह स्थिति तब है जब राज्यमंत्री नीलकंठ तिवारी ने पिछले दिन विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में कमिश्नर, डीएम समेत अन्य अफसरों को सड़कों को 31 दिसंबर तक गड्ढामुक्त करने के निर्देश दे चुके हैं। 

भेलूपुर से गिरजाघर चौराहे के तक आईपीडीएस के तहत सड़क की खुदाई हुई। लम्बे समय तक पेरशानी झेलने के बाद भेलूपुर से जयनारायण इंटर कालेज तक की सड़क तो बन गयी। लेकिन अब देवकीनंदन हवेली से गिरजाघर रोड को खोद दिया गया है। रोज रात में शाही नाला की सफाई के साथ खुदाई शुरू हो जाती है। इसी बीच बिजली केबिल के लिए भी खुदाई होने लगती है। इस रोड पर विपिन विहारी चक्रवती इंटर कॉलेज ओर रामेश्वरी गोयल स्कूल के सैकड़ों बच्चे आते-जाते हैं। गड्ढों के कारण आयेदिन बाइक सवार गिरते रहते हैं। करीब 15 दिन से सीवर का पानी पूरे रोड पर बह रहा है। नालियां भी जाम हैं। दुकानदार खुद नालियों की सफाई करते रहते हैं। स्कूली बच्चों और राहगीरों को रोज सीवरयुक्त पानी से गुजरना पड़ता है।  

शाही नाला की सफाई के लिए सीवर लाइन बंद कर दी जाती है। इसके बाद सुबह नालियों व सीवर का पानी सड़क पर बहने लगता है। दुकान के बाहर वैसे सड़क खराब है। अब सीवर के पानी के कारण ग्राहक दुकान नहीं आना चाहते। 
मातादीन शर्मा, व्यवसायी

महीनों से क्षतिग्रस्त सड़क से लोग परेशान हैं। गड्ढों के कारण जरा सी असावधानी होने पर बाइक सवार गिरते रहते हैं। अब 15 दिन से हमलोग सीवर से परेशान हैं। स्कूली बच्चे इसी गंदे पानी से होकर आते-जाते हैं। कार्यदायी संस्था के लोगों की मनमानी ने परेशानी बढ़ा दी है।
प्रमोद यादव-साड़ी व्यवसायी

सड़क की कब खुदाई शुरू हो जाएगी कोई ठीक नहीं रहता। आईपीडीएस के लोग करीब आठ माह से खुदाई कर रहे हैं। इसके कारण गड्ढे हो गये हैं। नालियां जाम है और अब सीवर के पानी के कारण व्यवसाय प्रभावित हो रहा है।
साहिल जायसवाल-जनरल स्टोर्स व्यवसायी

सड़क की दोनों पटरियों पर आटोवालों का कब्जा रहता है। अक्सर रोड जाम रहता है। दीवार के बाहर नाली जाम और सीवर का पानी हमलोगों को खुद साफ करना पड़ता है ताकि ग्राहक दुकान आ सकें। सीवर के लिए खुदाई चल रही है और इसी बीच आईपीडीएस के लोग आकर खुदाई शुरू कर देते हैं। आखिर कबतक यह समस्या बनी रहेगी यह बतानेवाला कोई नहीं है।  
आदिल जायसवाल, स्टेशनरी व्यवसायी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें