ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकोरोना मरीज अब तीन अस्पताल में भर्ती होंगे

कोरोना मरीज अब तीन अस्पताल में भर्ती होंगे

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम होने के कारण लेवल-1 के ईएसआइसी अस्पताल को भी रिजर्व कर दिया गया है। अब सिर्फ दो ही सरकारी अस्पतालों-पांडेयपुर स्थित जिला और बीएचयू के सर सुंदरलाल...

कोरोना मरीज अब तीन अस्पताल में भर्ती होंगे
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 01 Nov 2020 07:31 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम होने के कारण लेवल-1 के ईएसआइसी अस्पताल को भी रिजर्व कर दिया गया है। अब सिर्फ दो ही सरकारी अस्पतालों-पांडेयपुर स्थित जिला और बीएचयू के सर सुंदरलाल और निजी अस्पताल में हेरीटेज में ही कोरोना संक्रमित भर्ती किए जाएंगे। भविष्य में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी तब लेवल वन के अस्पतालों का उपयोग होगा।

जिल में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मार्च में तीन लेवल के अस्पताल बने थे। लेवल-1 में सेंट मैरी अस्पताल, आयुर्वेद कॉलेज, डीएलडब्लयू और ईएसआइसी को चिह्नित किया गया था। जिला अस्पताल को लेवल-दो और बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल को लेवल-3 में रखा गया। होम आइसोलेशन की सुविधा शुरू होने के बाद लेवल-1 अस्पतालों मरीज कम होते गए हैं। इस कारण स्वास्थ्य विभाग ने पहले लोहता स्थित सेंट मैरी अस्पताल, इसके बाद आयुर्वेद कॉलेज और डीरेका अस्पतालों में कोरोना वार्ड को बंद कर दिया। अब स्वास्थ्य विभाग ने पांडेयपुर के जिला अस्पताल में ही लेवल-1 और दो के मरीजों को भर्ती करने का निर्णय लिया है। सीएमओ डॉ. वीबी सिंह ने कहा कि हेरीटेज में लेवल-2 और बीएचयू में लेवल-3 के मरीज को भर्ती किया जाएगा। जिन निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा था, वहां की व्यवस्था नहीं बदली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें