ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकोरोना: विदेश से लौटे महज 58 लोगों ने कराई जांच, छह मिले संदिग्ध

कोरोना: विदेश से लौटे महज 58 लोगों ने कराई जांच, छह मिले संदिग्ध

जिला प्रशासन की अपील के बाद भी विदेश से शहर में आने वाले लोग अपनी स्क्रीनिंग कराने में रुचि नहीं ले रहे हैं। जिला अस्पताल में बने स्क्रीनिंग सेंटर में सोमवार को भी महज 58 लोग जांच कराने पहुंचे। इनमें...

कोरोना: विदेश से लौटे महज 58 लोगों ने कराई जांच, छह मिले संदिग्ध
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीMon, 30 Mar 2020 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला प्रशासन की अपील के बाद भी विदेश से शहर में आने वाले लोग अपनी स्क्रीनिंग कराने में रुचि नहीं ले रहे हैं। जिला अस्पताल में बने स्क्रीनिंग सेंटर में सोमवार को भी महज 58 लोग जांच कराने पहुंचे। इनमें से छह संदिग्ध मिले। सभी का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए भेज दिया गया है। इससे पहले रविवार को सिर्फ 21 लोगों ने ही जांच कराई थी। उसमें भी एक संदिग्ध मिला था। सभी सात संदिग्ध जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। उनकी रिपोर्ट का इंतजार है।

कोराना वायरस के संक्रमण पर व्यापक रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने शनिवार को जारी निर्देश में कहा था कि दस मार्च के बाद विदेश से लौटे खुद 31 मार्च की शाम चार बजे तक जिला अस्पताल में आकर अपनी स्क्रीनिंग करा लें। रविवार को इसमें बस, ट्रेन और फ्लाइट से देश के अन्य हिस्सों से लौटे लोगों को भी शामिल कर दिया गया है। इसके बाद भी सोमवार को महज 58 लोग स्क्रीनिंग कराने पहुंचे। जांच में इनमें से छह संदिग्ध निकले। जांच के लिए उनका सैंपल लिया गया है। रविवार को मात्र 21 विदेशी जांच कराने गए थे। उसमें एक संदिग्ध का सैंपल लिया गया था। जिला प्रशासन का अनुमान है कि विदेश से करीब 500 से अधिक लोग 10 मार्च के बाद लौटे हैं। ऐसे में सभी लोगों को जांच कराना अनिवार्य है।

आज शाम 4 बजे तक मोहलत

जो लोग विदेश से 10 मार्च के बाद लौटे हैं। उनके लिए जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार शाम 4 बजे तक समय दिया गया है। इस दौरान अगर कोई स्क्रीनिंग नहीं कराता है तो इसे महामारी अधिनियम के अंतर्गत बहुत गंभीरता से देखा जाएगा। जिन लोगो का डाटा प्रशाशन, एयरपोर्ट अथॉरिटी, एयरलाइन्स या अन्य किसी एजेंसी के पास है या लोगो से जानकारी मिलेगी तो फिर सीधे एफआईआर दर्ज कराई जाएगी और ऐसे लोगो को समाज विरोधी घोषित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें