ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसांप-सीढ़ी का खेल है कोरोना, हम खेलते रहेंगे

सांप-सीढ़ी का खेल है कोरोना, हम खेलते रहेंगे

कोरोना के कारण उपजे मुश्किल हालात में लोगों का मनोबल बनाए रखने के लिए भारत विकास परिषद ओजस्वी की ओर से शनिवार को ‘ऐ जिंदगी गले लगा ले विषयक वेबिनार...

सांप-सीढ़ी का खेल है कोरोना, हम खेलते रहेंगे
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीSun, 02 May 2021 03:04 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। प्रमुख संवाददता

कोरोना के कारण उपजे मुश्किल हालात में लोगों का मनोबल बनाए रखने के लिए भारत विकास परिषद ओजस्वी की ओर से शनिवार को ‘ऐ जिंदगी गले लगा ले विषयक वेबिनार का आयोजन किया गया।

परिषद के राष्ट्रीय प्रशिक्षक एवं मुख्य वक्ता अनिल जाजोदिया ने कहा कि मौजूदा हालात सांप-सीढ़ी के खेल जैसे हैं। सांप सीढ़ी के खेल में खिलाड़ी का चाहे जितनी बार सांप काटे मगर खिलाड़ी खेलता रहता है। कोरोना के साथ भी कुछ ऐसा ही है। कोरोना रूपी सांप हमें बार-बार काट कर परेशान कर सकता है लेकिन एक जुझारू खिलाड़ी की तरह हमें सकारात्मकता बनाए रखते हुए खेलना है। कोरोना हमें खेल से बाहर नहीं कर सकता। परिषद के राष्ट्रीय मंत्री सुदीप टंडन ने वर्तमान परिवेश से बच्चों के ऊपर पड़ रहे प्रभाव पर विचार रखा। नवीन श्रीवास्तव ने राम चरित मानस के उदाहरणों से संयम बनाने रखने का संदेश दिया। इससे पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत मेजबान शाखा अध्यक्ष डॉ. शरद कुमार ने की। देवांशी ने गणेश वंदना पर नृत्य प्रस्तुत किया। अन्य सदस्यों ने प्रेरणा दायक गीतों और कविताओं के माध्यम से एक दूसरे का उत्साह बढ़ाया। कार्यक्रम में प्रांतीय अध्यक्ष मुकुल शाह, प्रांतीय महिला संयोजिका अनिता भालोटिया, अशोक अग्रवाल, शशि श्रीवास्तवा, विना पांडेय सहित काफी संख्या में सदस्यों ने हिस्सेदारी की। संचालन ओजस्वी शाखा के निर्वतमान अध्यक्ष विजय त्रिपाठी और धन्यवाद ज्ञापन रेवती रमण शर्मा ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें