ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकोरोना: काशी विद्यापीठ और संस्कृत विश्वविद्यालय के हास्टल खाली कराने के निर्देश, शनिवार से मेस बंद होंगे

कोरोना: काशी विद्यापीठ और संस्कृत विश्वविद्यालय के हास्टल खाली कराने के निर्देश, शनिवार से मेस बंद होंगे

कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में छात्रों को 24 घंटे के भीतर छात्रावास खाली करने का निर्देश दिया है। इससे पहले...

कोरोना: काशी विद्यापीठ और संस्कृत विश्वविद्यालय के हास्टल खाली कराने के निर्देश, शनिवार से मेस बंद होंगे
वाराणसी वरिष्ठ संवाददाताFri, 20 Mar 2020 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कोराना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ और संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में छात्रों को 24 घंटे के भीतर छात्रावास खाली करने का निर्देश दिया है। इससे पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों से हास्टल खाली करने की अपील की थी। शुक्रवार को आदेश जारी कर अनिवार्य कर दिया गया। शनिवार से हास्टल के मेस बंद हो जाएंगे।

इससे पहले दोनों विश्वविद्यालयों में अधिकारियों की बैठक हुई। पहले यह सोचा गया कि अचानक हास्टल बंद कर देने से छात्रों के सामने समस्या हो जाएगी। बाद में यह तय हुआ कि हास्टल पूर्णतया खाली कराना उचित होगा। संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय छात्रावास को लेकर ऊहापोह की स्थिति थी।

अंत में यह तय हुआ कि छात्रों से कहा जाएगा जिनके पास विकल्प है, वे हास्टल छोड़ दें। इसके बाद जो छात्र बच जाएंगे उन्हें एक -एक कक्ष आवंटित कर दिया जाएगा। अर्थात एक कमरे में एक छात्र रहेगा। छात्रों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिये सीएमओ से संपर्क किया गया है। दोनों ही विश्वविद्यालयों में पठन पाठन और परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें