DA Image
12 अगस्त, 2020|12:56|IST

अगली स्टोरी

कोरोना मुक्त भदोही में फिर पहुंचा संक्रमण, मुंबई से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव

कोरोना मुक्त हो चुके भदोही में शुक्रवार को फिर संक्रमण पहुंच गया। मुंबई से आए युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रशासन ने युवक के गांव औराई थाना क्षेत्र के कलूटपुर नारायणपुर को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए चौकसी बढ़ा दी है। इससे पहले भदोही में केवल एक पॉजिटिव मामला आया था। पैदल जा रहे बिहार के मजूदर को यहां के क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। उसकी तबीयत खराब होने पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बाद में उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर जिला कोरोना मुक्त हो गया था।

कलूटपुर नारायणपुर गांव निवासी युवक मुंबई के साकी नाका में कपड़ा सिलाई का काम करता है। लॉकडाउन के कारण काम बंद हो गया तो एक पखवारे पहले पैदल ही घर के लिए निकल पड़ा। ट्रक और पैदल चलते हुए 28 अप्रैल को घर पहुंचा। बुखार और सर्दी के कारण गांव वालों ने भदोही शहर के महाराजा बलवंत सिंह राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया। 

जहां से उसका सैंपल जांच के लिए बीएचयू भेजा गया। शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो हड़कंप मच गया। गांव को हॉटस्पॉट घोषित करते हुए गांव वालों के बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी गई। 

सीएमओ डॉ लक्ष्मी सिंह ने बताया कि युवक के परिवार के पांच सदस्यों की भी जांच होगी। उन्हें भी एमबीएस के आइसोलेसन वॉर्ड में भर्ती कराया जाएगा। इसके अलावा गांव के सभी लोगों की मेडिकल जांच भी होगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में भेज दी गई है।

सैंपल लेने के बाद भेज दिया था घर
मुंबई से लौटने पर युवक की तबीयत खराब हुई तो वह एमबीएस अस्पताल पहुंचा। वहां सैंपल लेने के बाद उसे घर भेज दिया गया था। जहां पर उसे अकेले रहने की हिदायत दी गई थी। शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद घर वालों की भी सैंपलिंग हो रही है। परिवार वालों को भी अस्पताल लाया ज ग्राम प्रधान ने युवक के घर के आसपास बांस लगवाकर घेर दिया है। स्वास्थ विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। युवक के परिजनों की जांच पड़ताल चल रही है। पूरे परिवार को एमबीएस अस्पताल लाया जा रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona free Bhadohi infection again report of young man from Mumbai is positive