ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसहमति बनी, काम पर लौटे संविदा चालक-परिचालक

सहमति बनी, काम पर लौटे संविदा चालक-परिचालक

संविदा कर्मचारी यूनियन से जुड़े सिटी बस के चालक और परिचालकों का पांच दिनों से चल रही हड़ताल मंगलवार को खत्म हो गई। कमिश्नर के निर्देश पर एडीएम सिटी वीरेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में संविदाकर्मी नेताओं...

सहमति बनी, काम पर लौटे संविदा चालक-परिचालक
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताWed, 20 Dec 2017 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

संविदा कर्मचारी यूनियन से जुड़े सिटी बस के चालक और परिचालकों का पांच दिनों से चल रही हड़ताल मंगलवार को खत्म हो गई। कमिश्नर के निर्देश पर एडीएम सिटी वीरेंद्र पांडेय की अध्यक्षता में संविदाकर्मी नेताओं और क्षेत्रीय प्रबंधक पीके तिवारी के बीच वार्ता हुई। एक सप्ताह के अंदर प्रोत्साहन भत्ता तथा बैठाए गए कर्मचारियों को वापस बुलाने को लेकर सहमति बनी। इसके बाद हड़ताल वापसी की घोषणा हुई। वार्ता के दौरान गहमागहमी की स्थिति रही।

लखनऊ डिपो के समान प्रोत्साहन भत्ता, हटाये गये चालकों की बहाली, भ्रष्टाचार में लिप्त कर्मचारियों को चेकिंग से हटाने संबंधी मांग को लेकर 14 दिसंबर से संविदा कर्मियों की हड़ताल चल रही थी। 

मंगलवार को एडीएम सिटी ने आरएम की मौजूदगी में चालक-परिचालकों के प्रतिनिधिमंडल से वार्ता की। एक सप्ताह के अंदर प्रोत्साहन भत्ता तथा बैठाए गए कर्मचारियों को वापस बुलाने को लेकर सहमति बनी। कार्य बहिष्कार में शामिल छह लोगों की ड्यूटी ड्यूटी बहाल करने पर चर्चा हुई। 21 लोगों की ड्यूटी रोके जाने की जानकारी पर संविदाकर्मी भड़क गये। एडीएम सिटी ने आश्वस्त किया कि किसी की ड्यूटी नहीं रोकी जाएगी। इसके बाद सभी काम पर लौट गये। शाम को ग्रामीण क्षेत्र सहित शहरी मार्ग पर सिटी बसें चलने लगीं। वार्ता में सर्वानंद यादव, रामराज विश्वकर्मा, अखिलेश यादव, चंद्रशेखर तिवारी, अखिलेश सिंह आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें