DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › वाराणसी › रेलवे अस्पताल में तैनात होंगे संविदा चिकित्सक
वाराणसी

रेलवे अस्पताल में तैनात होंगे संविदा चिकित्सक

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 03:40 AM
रेलवे अस्पताल में तैनात होंगे संविदा चिकित्सक

वाराणसी। कार्यालय संवाददाता

रेलवे अस्पताल में अब संविदा पर एमबीबीएस चिकित्सक रखे जाएंगे। इसके तहत पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के लहतारा स्थित मंडलीय अस्पताल में चार पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन चिकित्सकों की संविदा एक-एक साल के लिए होगी। सेवा ठीक रहने पर कार्यकाल आगे बढ़ाया जाएगा।

रेलवे के अस्पतालों में लंबे समय से चिकित्सकों की तैनाती नहीं हो रही है। ऐसे में लहरतारा स्थित मंडलीय अस्पताल में भी विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी से रेल कर्मचारियों व उनके परिवार को उचित चिकित्सा लाभ नहीं मिल रहा था। यहां स्थायी चिकित्सकों की तैनाती के लिए रेल यूनियन की ओर से कई बार मांग की जा चुकी है। महाप्रबंधक के दौरे के समय भी पत्रक सौंपा गया था। हालांकि स्थायी चिकित्सक तो नहीं, अब निजी चिकित्सकों को एग्रीमेंट पर रखा जाएगा। इसके लिए आवदेन भी मांगा गया है।

मेडिसिन और सर्जरी विशेषज्ञ की जरूरत

अस्पताल में मेडिसिन व सर्जरी विशेषज्ञ की जरूरत है। इसके लिए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक के नाम से आवेदन मांगा गया है। आवदेन के बाद पैनल की ओर से चयन किया जाएगा। सीटें फुल होने की दशा में कुछ चिकित्सकों को प्रतीक्षासूची में रखा जाएगा। ताकि जरूरत पड़े तो उनको सेवा के लिए बुलाया जा सके। प्रतीक्षारत चिकित्सकों का आवेदन छह माह तक वैध होगा। चयनित चिकित्सक एक साल के लिए सेवारत होंगे। रेलवे की सेवा शर्तों को मानने पर अनुबंध आगे बढ़ाया जा सकेगा। वेतन प्रदेश में सरकारी अस्पतालों में सेवारत चिकित्सकों के बराबर होगा।

संबंधित खबरें