ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीनिकाय चुनाव: वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों की शिकायतें मिलीं- प्रेक्षक

निकाय चुनाव: वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों की शिकायतें मिलीं- प्रेक्षक

नगर निकाय चुनाव के प्रेक्षक सुधीर गर्ग ने कहा है कि बनारस में वोटर लिस्ट में मतदाताओं के नाम में गड़बड़ियों की शिकायतें मिली हैं। शुक्रवार को कमिश्नरी सभागार में मीडिया से बातचीत में सुधीर गर्ग ने कहा...

निकाय चुनाव: वोटर लिस्ट में गड़बड़ियों की शिकायतें मिलीं- प्रेक्षक
वाराणसी। कार्यालय संवाददाताSat, 25 Nov 2017 04:37 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर निकाय चुनाव के प्रेक्षक सुधीर गर्ग ने कहा है कि बनारस में वोटर लिस्ट में मतदाताओं के नाम में गड़बड़ियों की शिकायतें मिली हैं। शुक्रवार को कमिश्नरी सभागार में मीडिया से बातचीत में सुधीर गर्ग ने कहा कि नाम छूटने के मामलों को दो दिनों में ठीक कराने का प्रयास किया जायेगा लेकिन इस मतदान से पहले पूरी तरह वोटर लिस्ट को ठीक करना संभव नहीं हो सकेगा।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन रिपोर्टिंग के कारण मतदाताओं को एक बार राज्य निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर मौजूद वोटर लिस्ट जरूर देखनी चाहिये। नाम होने पर मतदाता उसका प्रिंट लेकर मतदान स्थल पर जायें। सुधीर गर्ग ने कहा कि बनारस शांतिप्रिय जगह है। सामान्य तौर पर चुनाव शांतिप्रिय तरीके से होते रहे हैं। फिर भी आयोग ने किसी गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर पूरी तैयारी के निर्देश दिये हैं। पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के साथ हालात का जायजा लिया गया है। अतिसंवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करने को कहा गया है। कुछ मतदान केंद्रों पर ड्रोन से निगरानी की जायेगी। 

इससे पहले एनआईसी के सभागार में राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने वीडियो क्रांफ्रेंसिंग कर संबंधित अधिकारियों को शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के निर्देश दिये। बैठक में प्रेक्षक सुधीर गर्ग, जिला निर्वाचन अधिकारी योगेश्वर राम मिश्र, एसएसपी आरके भारद्वाज, एडीएम प्रशासन मुनींद्रनाथ उपाध्याय, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी आरआर वर्मा मौजूद थे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें