ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीकाशी विद्यापीठ में परिचयपत्रों की चेकिंग पर हंगामा, प्रदर्शन VIDEO

काशी विद्यापीठ में परिचयपत्रों की चेकिंग पर हंगामा, प्रदर्शन VIDEO

छात्रसंघ चुनाव की घोषणा होते ही महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में सरगर्मी बढ़ गई। बुधवार को परिचय पत्रों की चेकिंग के दौरान कुछ पूर्व छात्रों ने हंगामा खड़ा कर दिया और प्रशासनिक भवन पर धरना...

काशी विद्यापीठ में परिचयपत्रों की चेकिंग पर हंगामा, प्रदर्शन VIDEO
वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता Wed, 03 Oct 2018 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

छात्रसंघ चुनाव की घोषणा होते ही महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में सरगर्मी बढ़ गई। बुधवार को परिचय पत्रों की चेकिंग के दौरान कुछ पूर्व छात्रों ने हंगामा खड़ा कर दिया और प्रशासनिक भवन पर धरना दिया। 

छात्रसंघ चुनाव की गतिविधि शुरू होते ही परिसर में बाहरी सक्रिय हो गए हैं। इसमें कई पूर्व छात्र और छात्रनेता भी शामिल हैं। बाहरियों को खदेड़ने के लिए विश्वविद्यालय के प्रॉक्टोरियल बोर्ड और पुलिस ने संयुक्त रूप से परिचय पत्रों की चेकिंग का अभियान चलाया। इस दौरान सैकड़ों लोगों को बाहर किया गया। इसी दौरान कुछ पूर्व छात्रसंघ पदाधिकारी भी पकड़े गए। जब उन्हें बाहर किया जा रहा था तो वे उखड़ गए। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के साथ उनकी कहासुनी हो गई। उनका कहना था कि वे छात्रसंघ पदाधिकारी रह चुके हैं। इसलिए उन्हें छात्रसंघ चुनाव में आने देना चाहिए। उनके समर्थन में कई और पूर्व छात्र जुट गए। पुलिस से भी उनकी झड़प हुई। इसके बाद वे प्रशासनिक भवन पर धरने पर बैठ गए। उनकी मांग थी कि उन्हें परिसर में प्रवेश की इजाजत दी जाए। वे काफी देर तक नारेबाजी करते रहे। प्रॉक्टर प्रो. शंभुनाथ उपाध्याय से उनकी बातचीत हुई। प्रॉक्टर ने उनकी मांग मानने से इंकार कर दिया। उनका कहना था कि छात्रसंघ चुनाव के दौरान कोई बाहरी नहीं आएगा। अंत में यह तय हुआ कि सिर्फ पूर्व पदाधिकारियों को आने की अनुमति होगी। उनके साथ कोई नहीं होगा। परिसर में चार पहिया गाड़ी भी नहीं आएगी। 

परिसर में सुरक्षा बढ़ाई गई
जिला प्रशासन ने परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी है। सीआरपीएफ तैनात कर दी गई है। सीओ अंकिता के नेतृत्व में परिसर की गहन तलाशी ली गई। सभी गेट बंद कर दिए गए हैं। सिर्फ गेट नंबर दो खोला गया है। 

 

छात्र संगठनों की सक्रियता बढ़ी
परिसर में छात्र संगठन सक्रिय हो गए हैं। पैम्फलेट और कार्ड बांट रहे हैं। परिसर के आसपास पोस्टर और बैनर की संख्या भी बढ़ गई है। भावी प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ विभिन्न कक्षाओं में जुलूस के साथ घूमते नजर आए। 

मतदाताओं की संख्या बढ़ी 
विश्वविद्यालय में छात्र मतदाताओं की संख्या में करीब 600 का इजाफा हुआ है। पिछले साल 8300 मतदाता थे। इस बार यह संख्या बढ़ कर 8881 हो गई है। इसमें 5243 छात्र और 3638 छात्राएं हैं। इसे देखते हुए दो बूथ भी बढ़ाए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें