DA Image
26 फरवरी, 2021|8:09|IST

अगली स्टोरी

गाजीपुर में CMO भी कोरोना से संक्रमित, दो ACMO समेत कई डाक्टर चपेट में आए

गाजीपुर में कोरोना का कहर हर तरफ टूट रहा है। कोरोना योद्धा भी इससे अछूते नहीं हैं। स्वास्थ विभाग के सबसे बड़े अफसर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) जीसी मौर्या को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है। सीएमओ के साथ ही दो एसीएमओ और एक एमओआईसी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इससे पहले भी दो दर्जन स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो चुके हैं। सीएमओ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से खलबली मची है। सीएमओ लगातार दौरे र रहे थे और बैठकों में हिस्सा ले रहे थे। दो दिन पहले ही डीएम, सीडीओ समेत आला अधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुए थे।

इससे पहले शुक्रवार को 76 मरीज मिले थे। गाजीपुर में शुक्रवार तक कुल केसों की संख्या 2423 हो गई थी। वहीं अब तक 1094 स्वस्थ् हो चुके हैं। 21 की मौत के बाद एक्टिव 1308 मरीजों का इलाज चल रहा है। चिकित्सकों के अनुसार 51118 मरीजों का गाजीपुर में सैंपलिंग की जा चुकी है, जिसमें 47206 रिपोर्ट निगेटिव मिली है। अब तक 1479 मरीजों के आरटीपीटीआर सेंपल बीएचयू में पेंडिंग हैं। सभी कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए होमआईसोलेशन का विकल्प दिया गया है। 

चिकित्सकों ने बताया कि 76 नए संक्रमित होने के बाद 548 मरीज एल वन अस्पताल में, 760होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं। शुक्रवार को भी  15 मरीजाें का आइसोलेशन समय समाप्त हो गया। वहीं गंभीर 40 मरीज बीएचयू में भर्ती कराए गए हैं।  एंटीजेन, आरटीपीटीआर और ट्रूनॉट में लगभग एक हजार से अधिक सैंपल के बाद 76 को कोरोना का संक्रमण निकला।

गाजीपुर में कोरोना के संक्रमित मरीजों की बढोत्तरी ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की दुश्वारियां बढ़ा दी हैं। गाजीपुर में बुधवार को जांच टीमों ने गाजीपुर जिला अस्पताल से लेकर देहात के सीएचसी और पीएचसी तक 1653 सैंपल भरे गए। जमानियां, रेवतीपुर, भदौरा, गहमर, सेवराई, सैदपुर, मुहम्मदाबाद, मनिहारी, देवकली, बिरनो, करंडा में सैंपल भरे। कासिमाबाद, बाराचंवर, मरदह में एंटीजेन किट से जांच हुई। संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने से दर्जनों लोग संक्रमण के शिकार हो गए। मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलते ही इन सभी मरीजों को इलाज के लिए होम आइसोलेशन और कुछ लोगों को कोविड-19 एल वन हास्पिटल का विकल्प दिया गया है। हालांकि इनके संपर्क में आने वालों संदिग्धों को चिन्हित कर सैंपल की जांच कराई जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:CMO also infected with Corona in Ghazipur many doctors including two ACMOs were hit