ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीसीएम योगी काशी से छह दिन चलाएंगे सरकार

सीएम योगी काशी से छह दिन चलाएंगे सरकार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी में करीब हफ्तेभर का प्रवास करने जा रहे हैं। सर्किट हाउस मुख्यमंत्री का कैम्प कार्यालय बनेगा। अधिकारियों के मुताबिक...

सीएम योगी काशी से छह दिन चलाएंगे सरकार
हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीThu, 02 Dec 2021 03:20 AM
ऐप पर पढ़ें

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी में करीब हफ्तेभर का प्रवास करने जा रहे हैं। सर्किट हाउस मुख्यमंत्री का कैम्प कार्यालय बनेगा। अधिकारियों के मुताबिक वह 8 से 14 दिसम्बर तक काशी से सरकार चलायेंगे। इस दौरान पीएम के आगमन, विश्वनाथ धाम के लोकार्पण और महीनेभर तक प्रस्तावित काशी विश्वनाथ यात्रा की तैयारियों की निगरानी करेंगे। उनका गोरखपुर और आसपास के जिलों का दौरा भी बनारस से ही होगा।

मुख्यमंत्री के काशी प्रवास की शुरुआत पांच दिसम्बर से होगी। वह पांच दिसम्बर को जौनपुर व चंदौली का दौरा करेंगे। जौनपुर के मछलीशहर में जनसभा को संबोधित करेंगे। चंदौली में रामगढ़ स्थित बाबा कीनाराम जन्मस्थली के विकास कार्यों का शुभारम्भ करने के बाद सभा को भी संबोधित करेंगे। रात्रि प्रवास काशी होगा। अगले दिन लखनऊ जाएंगे। सात दिसम्बर को गोरखपुर जाएंगे। यहां प्रधानमंत्री के हाथों उर्वरक फैक्ट्री के लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लेंगे। वहां से वाराणसी लौट आएंगे। यहां प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दो दिनी दौरे की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री काशी से सभी जिलों का दौरा करेंगे और रात्रिप्रवास यहीं पर करेंगे। बनारस में उनकी बैठकों व कार्यक्रमों का खाका तैयार किया जा रहा है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग से होंगी विभागीय बैठकें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी प्रवास के दौरान वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिवों व अधिकारियों के साथ कार्य निबटाएंगे। इसके साथ ही 16 दिसम्बर को काशी में होने वाली कैबिनेट बैठक की तैयारियों को भी अंतिम रूप देंगे।