DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम बोले- 1000 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

बनारस में सीएम योगी (फोटो मोहम्मद मुकीद)

1 / 5बनारस में सीएम योगी (फोटो मोहम्मद मुकीद)

राजातालाब पहुंचे सीएम योगी (फोटो: मोहम्मद मुकीद)

2 / 5राजातालाब पहुंचे सीएम योगी (फोटो: मोहम्मद मुकीद)

मैदान में उतरा सीएम योगी का हेलीकॉप्टर (फोटो: मोहम्मद मुकीद)

3 / 5मैदान में उतरा सीएम योगी का हेलीकॉप्टर (फोटो: मोहम्मद मुकीद)

सीएम योगी का हेलीकॉप्टर लैंडिग की तैयारी में (फोटो: मोहम्मद मुकीद)

4 / 5सीएम योगी का हेलीकॉप्टर लैंडिग की तैयारी में (फोटो: मोहम्मद मुकीद)

सीएम योगी को देखने के लिए उमड़ी जनता (फोटो: मोहम्मद मुकीद)

5 / 5सीएम योगी को देखने के लिए उमड़ी जनता (फोटो: मोहम्मद मुकीद)

PreviousNext

पूर्वांचल दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बुधवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुफानी दौरा किया। इस दौरान आजमगढ़, बनारस एवं मिर्जापुर में पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अलग अलग बैठक कर तैयारियों के बारे में जानकारी ली। 

दोपहर बाद बनारस पहुंचे सीएम योगी ने पीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल कचनार राजातालाब में तैयारियों का जायजा लिया। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे पर बनारस आ रहे हैं। वह काशीवासियों को एक हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री वाराणसी-बलिया मेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखायेंगे। ये सभी परियोजनाएं काशी सहित पूर्वांचल के लोगों के लिये फायदेमंद साबित होंगी। 

कार्यक्रम स्थल पर छह मिनट तक रहे सीएम 
मुख्यमंत्री कचनार स्थित कार्यक्रम स्थल पर करीब छह मिनट तक रहे। इस दौरान उन्होंने पूरे कार्यक्रम स्थल का अवलोकन किया। मंच पर जाकर उसकी ऊंचाई देखी। नीचे उतरे तो कमिश्नर दीपक अग्रवाल एवं डीएम  सुरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री को कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा एवं सुविधाओं का ब्लू प्रिंट दिखाया। इस दौरान प्रवेश, निकास, सुरक्षा, पार्किंग स्थल, बारिश से निबटने का इंतजाम के बारे में बताया। 

बीआरसी में योजनाओं का जाना हाल
पीएम के हाथों जिन परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जाना है उनके बारे में बिंदुवार सीएम ने जानकारी ली। करीब आधे घंटे की बैठक में डीएम ने दो टूक कहा कि लोकार्पित होने वाली परियोजनाओं यदि कोई कमी हैतो उसे अगले दो दिनों के अंदर पूरा कर लिया जाए। लोकार्पण के बाद संबंधित योजनाएं आम जनता को सर्वसुलभ होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कमिश्नर डीएम से कहा कि सभास्थल तक आम नागरिकों को पहुंचने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। सीएम ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से छात्रों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जानकारी ली।  

33 परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास होगा 
14 जुलाई को पीएम 449 करोड़ रुपये की 21 परियोजनाओं का लोकार्पण व 487 करोड़ रुपये की 12 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं में वाराणसी शहरी गैस वितरण परियोजना भी शामिल है। इसमें हरिश्चंद्र घाट पर सीएनजी चालित शवदाह गृह, पीएनजी और दो सीएनजी स्टेशन शामिल हैं। महमूरगंज में टीसीएस के बीपीओ व आयकर अपीलीय अधिकरण की सर्किट बेंच का उद्घाटन भी शामिल है। 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi will review preparations for PMs tour in Varanasi