DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  वाराणसी  ›  सीएम योगी कल बनारस में, देखेंगे गोद ली हुई सीएचसी
वाराणसी

सीएम योगी कल बनारस में, देखेंगे गोद ली हुई सीएचसी

हिन्दुस्तान टीम,वाराणसीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 03:31 AM
सीएम योगी कल बनारस में, देखेंगे गोद ली हुई सीएचसी

वाराणसी। वरिष्ठ संवाददाता

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बनारस पहुंच रहे हैं। वह हाथी बाजार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इस स्वास्थ्य केन्द्र को गोद लिया है। वह सर्किट हाउस सभागार में कोरोना की तीसरी लहर, विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। वाराणसी कन्वेंशन सेंटर(रुद्राक्ष) और आशापुर फ्लाईओवर का भी जायजा लेंगे। मुख्यमंत्री बाबा विश्वनाथ के दर्शन-पूजन के साथ ही कॉरिडोर का जायजा लेंगे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। अगले दिन भाजपा पदाधिकारियों के साथ जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव के संबंध में बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री का दौरा गुरुवार को होना था लेकिन किन्हीं कारणों से एक दिन आगे टाल दिया गया।

सीएम शुक्रवार दोपहर बाद बलिया से हेलीकाप्टर से सीधे हाथी बाजार सीएचसी पहुंचेंगे। यहां स्वास्थ्य सुविधाओं के निरीक्षण के बाद टीकाकरण का भी हाल जानेंगे। उनके पास में स्थित हाथीबाजार विद्यालय पर भी जाने की संभावना है। सीएम के आगमन के मद्देनजर बुधवार को रामेश्वर स्थित श्री युगल बिहारी इंटर कॉलेज के मैदान में हेलीपैड बनाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी मधूसुदन हुल्गी के साथ पीडब्ल्यूडी व पुलिस के उच्चाधिकारियों ने मौका मुआयना किया।

शीशम का पेड़ कटा, स्मार्ट क्लास का निरीक्षण

हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर उतरने में बाधक शीशम के पेड़ को प्रबंधक धर्मेंद्र सिंह पप्पू के अनुमति पर काट कर हटाया गया। सीओ सदर ने भी हेलीपैड के आसपास की सुरक्षा का जायजा लिया। रामेश्वर से लेकर हाथी बाजार सीएचसी तक सड़क की दोनों पटरियों पर सफाई युद्ध स्तर पर कराई जा रही है। बीएसए राकेश कुमार सिंह ने प्राथमिक विद्यालय हाथी-प्रथम में स्मार्ट क्लास का निरीक्षण किया।

रुद्राक्ष व आशापुर फ्लाईओवर पर भी तैयारी

मुख्यमंत्री के दौरे के मद्देनजर नगर निगम मुख्यालय के पास बने कन्वेंशन सेंटर (रुद्राक्ष) के अलावा आशापुर फ्लाईओवर पर भी तैयारी होती रही। रुद्राक्ष में लाइटिंग आदि कार्यों को अंतिम टच दिया जा रहा है। उधर आशापुर फ्लाईओवर पर दोपहर में बैरिकेडिंग लगाकर वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया। एक दिन के लिए दो पहिया वाहनों का आवागमन जारी था। फ्लाईओवर की रेलिंग और नीचे फीनिशिंग का काम चल रहा था।

संबंधित खबरें