ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीप्रवासी सम्मेलन के मद्देनजर घाटों की सफाई शुरू

प्रवासी सम्मेलन के मद्देनजर घाटों की सफाई शुरू

प्रवासी सम्मेलन के मद्देनजर तैयारियों की औपचारिक शुरुआत भले 13 अक्तूबर को अस्सी घाट से होने वाली है लेकिन घाटों पर जमा मिट्टी की सफाई के साथ इसकी अनौपचारिक शुरुआत बुधवार को ही हो गई। एक दर्जन से अधिक...

प्रवासी सम्मेलन के मद्देनजर घाटों की सफाई शुरू
वाराणसी। प्रमुख संवाददाताThu, 27 Sep 2018 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रवासी सम्मेलन के मद्देनजर तैयारियों की औपचारिक शुरुआत भले 13 अक्तूबर को अस्सी घाट से होने वाली है लेकिन घाटों पर जमा मिट्टी की सफाई के साथ इसकी अनौपचारिक शुरुआत बुधवार को ही हो गई। एक दर्जन से अधिक ऊंचे घाटों पर सफाई के लिए आईएलएफएस ने करीब सौ से अधिक कर्मचारियों को लगाया है। 

एक दर्जन से अधिक घाटों पर सफाई के लिए 26 मशीनें लगाई गई हैं। जहां सफाई जारी है उनमें राजा घाट, पांडेय घाट, दशाश्वमेध घाट, मानमंदिर घाट, गायघाट, त्रिलोचन घाट, नंदेश्वर घाट और राजघट प्रमुख हैं। आईएलएफएस के प्रोजेक्ट मैनेजर अनुपम मिश्र के अनुसार जैसे-जैसे गंगा का जलस्तर कम होता जाएगा वैसे-वैसे सफाईकर्मियों और पंपिंग मशीनों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

गंगा में घटाव की गति को देखते हुए संभावना है कि अगले कुछ दिनों में जलस्तर सामान्य हो जाएगा। ऐसे में पहले से तैयारी करते हुए 12 और पंपिंग मशीनें मंगा ली गई हैं। इस प्रकार तुलसी घाट से राजघाट के बीच मिट्टी की सफाई के लिए कुल 40 पंपिंग मशीनें हो जाएंगी। इस कार्य को जल्द पूरा करने के लिए ढाई सौ से अधिक कर्मचारियों को लगाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें