DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री ने नौनिहालों को पिलाई ‘दो बूंद ज़िंदगी की

मुख्यमंत्री ने नौनिहालों को पिलाई ‘दो बूंद ज़िंदगी की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को सर्किट हाउस में नौनिहालों को ‘दो बूंद जिंदगी की पिलाकर दूसरे चरण के प्रदेशव्यापी सघन पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिया कि वह घर-घर में बच्चों को पोलियो की खुराक पिलायी जाय। राज्यमंत्री डॉ. नीलकंठ तिवारी, जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने भी बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई।

डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि सभी ब्लॉकों पर अभियान शुरू हो गया है। अभियान जिले में 28 जून तक चलेगा। उन्होंने कहा कि इस अभियान से पांच साल से कम उम्र का कोई बच्चा अछूता न रहे। ऐसे 5.7 लाख बच्चों को पोलियो खुराक पिलाने का लक्ष्य रखा गया है।

सीएमओ ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए आशा, एएनएम और आंगनबाड़ी कार्यकत्री से सहयोग की अपील की। इस मौके पर विधायक अवधेश सिंह, सौरभ श्रीवास्तव, सीएमओ एवं जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. वीएस राय, डॉ. एसएस कनौजिया, डॉ. एके गुप्ता, डिप्टी सीएमओ डॉ. सुरेश सिंह, डॉ. सोरेन्द्र चक्रवर्ती, डॉ. एके पांडेय, डॉ. यतीश बी पाठक, डॉ. तनवीर, साजिद, मनोज कुमार, सलीम, अरविंद गुप्ता आदि रहे।

बूस्टर खुराक भी दें

डॉ. बीवी सिंह ने बताया कि पोलियो ड्राप बच्चे के जन्म के बाद 6, 10 व 14 सप्ताह में पिलाई जाए। फिर 16 से 24 माह की आयु के बच्चों को बूस्टर की खुराक भी दी जानी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chief Minister pumped the Shani Doond Life to the Ninehals